TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Amethi News: सीएम योगी एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे अमेठी, मंडलायुक्त ने लिया तैयारियों का जायजा

Amethi News: सीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर अयोध्या क्षेत्र के कमिश्नर एवं आई जी ने अमेठी पहुंच कर कार्यक्रम स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया तो वहीं डीएम और एसपी को दिशा निर्देश दिए।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 10 Oct 2023 2:24 PM GMT
Amethi News
X

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर आयोजित सांसद खेल प्रतियोगिता के समापन पर सीएम योगी आदित्य नाथ का आगामी 13 अक्टूवर को अमेठी दौरा प्रस्तावित है।अपने एक दिवसीय दौरे पर आ रहे सीएम जिले को करोड़ों रुपयों की सौगात देंगे। सीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर अयोध्या क्षेत्र के कमिश्नर एवं आई जी ने अमेठी पहुंच कर कार्यक्रम स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया तो वहीं डीएम और एसपी को दिशा निर्देश दिए।

सीएम के दौरे का मंगलवार को जायजा लेने पहुंचे मंडलायुक्त गौरव दयाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर 13 तारीख को आने की सूचना है। एग्जैक्ट कार्यक्रम जब लिखित आएगा तब पता चलेगा। उसकी तैयारी के दृष्टगत हम लोग यहां आए हैं। डीएम और एसपी ने कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है। सिक्योरिटी सबसे बड़ी चुनौती रहेगी।हम लोग तैयारी कर रहे हैं। सिक्योरिटी में कहीं भी चूक नहीं आये। बहुत कम समय है। सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के समापन के दृष्टिगत मुख्यमंत्री का कार्यक्रम यहां प्रस्तावित है। कुछ लोकार्पण और शिलान्यास का कार्यक्रम भी है। जिसकी तैयारियां जिला प्रशासन कर रहा है। जिसकी जानकारी आप लोगों को अलग से दे दी जाएगी।

आपको बता दें कि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति इरानी अपने संसदीय क्षेत्र के युवाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर सांसद खेलकूद प्रतियोगिता करवा रही है। प्रधानमंत्री के जन्म दिवस से शुरू हुई प्रतियोगिता का समापन समारोह 13 अक्टूबर को गौरीगंज के कौहार मैदान पर होगा। जिसमें स्मृति के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सहित कई मंत्री, सांसद, खिलाड़ी व लोक कलाकार शामिल होंगे। कार्यक्रम में करोड़ों की लागत से स्थापित होने वाली विकास की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास भी होगा।

केंद्रीय केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को दीदी स्मृति के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी अपने हाथों से ट्राफी प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन करेंगे। इसके साथ स्मृति के प्रयास से अमेठी के विकास को एक नया आयाम देने के लिए मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष द्वारा करोड़ों की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा। समापन समारोह में सांसद मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव निरहुआ, प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव, स्वास्थ्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि, जगदीशपुर विधायक सुरेश पासी, सलोन विधायक अशोक कुमार सहित कई अन्य नामी खिलाड़ी व लोक कलाकार शामिल होंगे।

कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी चल रही है। कार्यक्रम में आने वाले किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने पाए, इसको लेकर हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा। कार्यक्रम में डेढ़ लाख के करीब लोगों के आने की संभावना है। सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में कुल एक लाख 30 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने अलग-अलग स्तर पर प्रतिभाग कर एक नया कीर्तिमान बनाया है। ऐसे में समापन समारोह को भव्य बनाने की हर संभव कोशिश की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story