Amethi News: संविदा कर्मी के परिजनों को मिले आर्थिक सहायता, पूर्वांचल विकास बोर्ड सदस्य ने सीएम योगी को लिखा पत्र

Amethi News: इसके पूर्व भी विजय विक्रम सिंह ने यूपी सरकार से कई मृतक परिवार के लोगों को आर्थिक सहायता दिला चुके है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 16 July 2024 2:55 AM GMT (Updated on: 16 July 2024 2:57 AM GMT)
Amethi News: संविदा कर्मी के परिजनों को मिले आर्थिक सहायता, पूर्वांचल विकास बोर्ड सदस्य ने सीएम योगी को लिखा पत्र
X

पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य विजय विक्रम सिंह  (photo: social media )

Amethi News: संविदा कर्मी की फाल्ट ठीक करने के दौरान करंट की चपेट में आने से हुई मौत। मामले को पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य विजय विक्रम सिंह ने गंभीरता से संज्ञान लिया। उन्होंने यूपी सरकार को पत्र लिखकर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि एवं संविदा पर रखे जाने की मांग की है। इसके साथ ही मामले में दोषियों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग भी की ।इसके पूर्व भी जिले में करंट की चपेट में आने से संविदा कर्मियों की मौत पर यूपी सरकार को पत्र लिखा था।

जिले के गौरीगंज कस्बे में फाल्ट ठीक करने के दौरान विगत शनिवार को एक संविदा कर्मी की विद्युत करंट की चपेट में आने से मौत हो गई थी। मृतक तीस वर्षीय कुलदीप संविदा कर्मी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के भावलपुर कटरा गांव का रहने वाला था। शनिवार की रात वार्ड नंबर 19 स्थित संकल्प होटल के पास बिजली लाइन फाॅल्ट ठीक करते समय करंट की चपेट में आने से झुलस गया था। जिसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही उसके अन्य साथी मौके से भाग निकले थे। यही नहीं उपकेंद्र पर मौजूद एसएसओ व जेई भी अभिलेख सहित मौके से भाग निकले। पावर कॉर्पोरेशन के जिम्मेदार भी वहां नहीं गए। कुलदीप अपने परिवार का एकलौता सहारा था। पिता की मौत पहले ही हो गई थी। उसकी पत्नी गर्भवती है।मृतक कुलदीप के पांच वर्ष का एक बेटा भी है।


कई मृतक परिवार के लोगों को आर्थिक सहायता दिला चुके

पूरे मामले की खबर जब पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य विजय विक्रम सिंह को लगी तो उन्होंने सीएम योगी को पत्र लिख कर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि एवं परिवार के एक सदस्य को संविदा पर नौकरी के लिए प्रदेश सरकार से मांग किया।इसके पूर्व भी विजय विक्रम सिंह ने यूपी सरकार से कई मृतक परिवार के लोगों को आर्थिक सहायता दिला चुके है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story