×

Amethi News: पुलिस अभिरक्षा में युवक की मौत, दौड़ते-दौड़ते गिरा अपराधी, डॉक्टरों ने बताया मृत

Amethi News:एक अपराधी से पुलिस के लिए गई। लेकिन अपराधी ने जहां पर पुलिस को पुलिस देखा तो भागने लगा। इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 6 July 2023 8:38 AM GMT

Amethi News: जिले के कमरौली थाना क्षेत्र के पलिया पश्चिम ग्राम में बाराबंकी पुलिस द्वारा दबिश के दौरान एक युवक की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने बाराबंकी पुलिस को मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग के आदेश दिए हैं। वहीं बाराबंकी पुलिस परिजनों के आरोपों को एक सिरे से खारिज करते हुए मामले को रफा-दफा करने में जुट गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज जांच में जुट गई है।

मामला बाराबंकी जिले से जुड़ा हुआ है। यहां पर बृहस्पतिवार की सुबह गम्भीर धाराओं में वांछित अपराधी को पकड़ने के लिए सुबेहा थाने की पुलिस दबिश देने अमेठी जिले के कमरौली थाना क्षेत्र के पलिया पश्चिम ग्राम में आरोपी युवक राजेश को पकड़ने आयी थी। यहां पर पुलिस ने उसके रिश्तेदारी में छापा मारा लेकिन आरोपी नहीं मिला। वहां पुलिस के पूछताछ में परिजनों ने बताया कि वह यहां पर नहीं है, खेत गए हैं। जहां पर पुलिस पहुंची तो पुलिस देख आरोपी भागने लगा।इसी दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनको पकड़ कर नाली के पास जमकर मारा पीटा, जिससे वहां पर उनकी मौत हो गई। पुलिस आनन-फानन में बिना ग्राम प्रधान और परिजन को बताए उनको अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों की मांग है कि जिन पुलिसकर्मियों ने पिटाई की, उनके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए। एहतियात के तौर घटना स्थल पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दी गई है।

क्या बोले अधिकारी

वहीं मौके पर पहुंचे बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि राजेश कुमार के ऊपर सुबेहा थाने में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। पुलिस कई महीनों से इसकी तलाश कर रही थी। यह फरार चल रहे थे। वहीं सूचना मिली की अमेठी जिले के कमरौली थाना क्षेत्र पलिया पश्चिम ग्राम निवासी राजेश के यहां रह रहा है, जिसकी सूचना मिली थी। जिस पर सुबेहा थाना की पुलिस आज सुबह 6:00 बजे करीब उनके यहां दबिश डालने आई थी।

वहीं परिजनों ने बताया कि घर पर नहीं है। खेत की तरफ गए हैं। जब पुलिस खेत की तरफ गई तो यह पुलिस देखकर भागने लगा और वहां पर नाला था, जिसमें वह गिर गया। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हम लोगों ने परिवार के मदद से और पुलिस वालों ने मिलकर उसको अस्पताल लेकर आए। यहां पर डॉक्टरों ने भी मृत घोषित कर दिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है उसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story