Amethi News: कांग्रेस नेता दीपक सिंह की प्रशासन को चेतावनी, एक सप्ताह में पानी नहीं छोड़ा गया तो किसानों के साथ करेंगे सत्याग्रह आंदोलन

Amethi News: कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने डीएम अमेठी को लिखे पत्र में बताया है कि जनपद अमेठी में सिंचाई हेतु किसी भी नहर में पानी नहीं आ रहा है। पिछले कुछ वर्षों से राजबहों में साप्ताहिक पानी छोड़ने की खानापूर्ति की जा रही है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 16 July 2024 12:23 PM GMT
Amethi News
X

Amethi News

Amethi News: कांग्रेस के पूर्व एम एल सी दीपक सिंह ने यूपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। दीपक सिंह ने जिले की बदहाल विद्युत व्यवस्था एवं सुखी नहरों को लेकर सरकार पर करारा हमला किया।उन्होंने आगे कहा कि विद्युत के साथ पानी भी की कटौती जा रही है। दीपक सिंह ने चेतवानी देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर नहरों में पानी ना छोड़ा गया तो सत्या ग्रह आंदोलन करेंगे। इसके लिए उन्होंने डीएम को पत्र को भी लिखा है।

कांग्रेस के पूर्व एम एल सी दीपक सिंह ने कहा कि एक तरफ किसान आवारा जानवरो से परेशान है वही विद्युत विभाग व नहर विभाग की लापवाही की मार किसान तेहरी मार झेल रहा है।उन्होंने आगे कहा कि अगर जल्द से जल्द किसानों की समस्या का समाधान नही हुआ तो एक सप्ताह के भीतर सत्यग्रह आंदोलन किया जाएगा।दीपक सिंह ने कहा कि सरकार के मंत्री और विभाग अधिकारी किसानों की समस्याओं को लेकर उदासीन बने हुए है।

बिजली के साथ पानी की भी कटौती

कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने डीएम अमेठी को लिखे पत्र में बताया है कि जनपद अमेठी में सिंचाई हेतु किसी भी नहर में पानी नहीं आ रहा है। पिछले कुछ वर्षों से राजबहों में साप्ताहिक पानी छोड़ने की खानापूर्ति की जा रही है। ऊपर से बिजली विभाग की उदासीनता के चलते अभूतपूर्व बिजली कटौती भी की जा रही है। घोषित विद्युत आपूर्ति के सापेक्ष 10% बिजली भी किसानों और ग्रामीणों को नहीं मिल रही है। पिछले चार या पांच साल में पहली बार ऐसा हो रहा है। बिजली के साथ पानी की भी कटौती की जा रही है। किसान छुट्टा जानवरों के प्रकोप से पहले ही परेशान है। ऊपर से बिजली पानी की कंजूसी की वजह से अपने भविष्य को लेकर चिंतित एवं परेशान हैं। आगे उन्होंने लिखा कि पूर्व की भांति सभी रजबाहों में एक साथ पानी चालू कराने के लिए दोनो जिम्मेदार विभागों पर सख्ती बरती जाय। यदि एक सप्ताह के भीतर सभी नहरों में पानी नहीं आया, बिजली कटौती बंद नहीं हुई तो मजबूर हो कर हम किसानों के साथ सत्याग्रह शुरू करने के लिए मजबूर होंगे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story