×

Amethi News: जिला पंचायत अध्यक्ष ने विकास कार्यों का किया निरीक्षण, बोले-अनियमितता पर होगी कार्यवाही

Amethi News: जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने कहा कि ठेकेदारों को सरकार की भ्रष्टाचार पर जारी जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम करना होगा। उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि विकास कार्यों में कहीं भी अनियमितता दिखाई पड़े तो सीधे मेरे पास शिकायत करें।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 2 Jun 2023 10:19 PM GMT
Amethi News: जिला पंचायत अध्यक्ष ने विकास कार्यों का किया निरीक्षण, बोले-अनियमितता पर होगी कार्यवाही
X
(Pic: Newstrack)

Amethi News: जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने कहा कि विकास कार्यों में भ्रष्टाचार वा अनियमितता पाए जाने पर कार्यदायी संस्था के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि ठेकेदारों को सरकार की भ्रष्टाचार पर जारी जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम करना होगा। उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि विकास कार्यों में कहीं भी अनियमितता दिखाई पड़े तो सीधे मेरे पास शिकायत करें। अमेठी जिला पंचायत के अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने शुक्रवार को जिला पंचायत द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार का मिशन है कि विकास का पैसा सही ढंग से लगना चाहिए। विकास के कार्यों में किसी भी तरह की अनियमितता नहीं होनी चाहिए। ठेकेदारों को ऐसा समझ लेना चाहिए कि उन्हें सरकार की मंशा के मुताबिक ही काम करना होगा।

भ्रष्टाचार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत हो काम

राजेश अग्रहरि ने आगे कहा कि विकास के काम ऐसे होने चाहिए कि जनता को यह लगे कि जो भी विकास का काम हुआ है। इसमें कहीं भी कोई अनियमितता नहीं हुई है। यही सरकार चाहती है। अगर कहीं भी अनियमितता पाई जाएगी तो ऐसे ठेकेदारों के लिए जिला पंचायत के गेट बंद कर दिए जाएंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि एक व्यक्ति कुछ नहीं कर सकता है। समाज का हर एक नागरिक जागरूक हो जाएगा तो भ्रष्टाचार अपने आप खत्म हो जाएगा।

भ्रष्टाचार के मामले में आगे आने के लिए किया अपील

उन्होंने कहा कि गांव में यदि कोई विकास का काम हो रहा है। तो उसके लिए गांव के लोगों की जिम्मेदारी है कि उस पर अपनी निगाह बनाकर रखें और कहीं गड़बड़ी दिखे तो उसकी जानकारी तत्काल उन्हें या सक्षम अधिकारी को दें। मैं वादा करता हूं की तत्काल इस पर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे ठेकेदारों का भुगतान नहीं किया जाएगा। गूजीपुर में काम कर रहे ठेकेदार को काम में सुधार लाने की हिदायत जिला पंचायत अध्यक्ष ने दी।

सरकार की नीतियों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना उद्देश्य

राजेश ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि मैं कमाने के लिए जिला पंचायत का चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। मेरा एक ही मकसद है समाज सेवा, मैं चाहता हूं विकास के जो काम हों वह मानक के तहत हों और उनकी आयु बहुत लंबी हो। आए दिन उस पर काम ना करना पड़े। मेरा एक ही फार्मूला है ना खाएंगे ना खाने देंगे। जिसने भी इसमें बाधा खड़ी की उसके लिए जिला पंचायत के दरवाजे बंद कर दिए जाएंगे। यह मेरा निर्णय अटल है।

सरकार की नीतियों को सराहा

राजेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करती है ।सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के तहत भाजपा काम करती है आगे भी करती रहेगी। इसमें किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए योगी जी और मोदी जी की सरकार समाज के आखिरी व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम कर रही है।

कई गांवों का किया निरीक्षण

जिला पंचायत अध्यक्ष ने कालिकन भवानी धाम के अमृत सरोवर के साथ ही मिश्रौली, गुजीपुर,शीतलागंज सहित कई स्थानों पर जिला पंचायत से चल रहे विकास कार्यों का जिला पंचायत की टेक्निकल टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण किया ।विकास कार्यों को करीब से देखा तथा उसकी जांच की।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story