×

Gayatri Prajapati: पूर्व कैबिनेट मंत्री के घरों पर ED की छापेमारी! महिला मित्र के घर भी पहुंची टीम

Amethi News: समाजवादी पार्टी के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के आवास पर गुरुवार की सुबह ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम छापेमारी के लिए पहुंची।

Aakanksha Dixit
Published on: 14 March 2024 5:19 AM GMT (Updated on: 14 March 2024 6:23 AM GMT)
Uttar Pradesh
X

पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति source: social media 

Amethi News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Former Mining Minister Gayatri Prasad Prajapati) के आवास पर गुरुवार की सुबह ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम छापेमारी के लिए पहुंच गई। आधा दर्जन से अधिक ईडी के अधिकारी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ छापेमारी कर रहे है। फिलहाल गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर पर उनकी विधायक पत्नी महराजी प्रजापति और उनका छोटा बेटा अनुराग प्रजापति मौके पर मौजूद हैं। गायत्री प्रसाद प्रजापति के आवास के आलावा ईडी ने गायत्री प्रजापति की कथित महिला मित्र गुड्डा देवी (Gudda Devi) के घर पर भी दबिश दी है।

ईडी की छापेमारी

अमेठी कस्बे के आवास विकास कालोनी में स्थित पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर और गुड्डा देवी के घर गंगा गंज मोहल्ले में ईडी की छापेमारी चल रही है। ईडी के कई अधिकारी अभी गायत्री प्रजापति के घर के अंदर मौजूद हैं। चार गाड़ियों से पहुँची ईडी की टीम पिछले करीब 3 घंटे से घर के अंदर छापेमारी कर रही है। ईडी छापेमारी के दौरान कागजातों और अन्य मामलों को लेकर पूछताछ भी कर रही हैं। दोनों घरों के बाहर सीआरपी के जवानों को तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसके बाद गायत्री प्रसाद प्रजापति के नौकर के घर भी ईडी की टीम छापेमारी की कार्यवाही कर सकती है।

ED की छापेमारी source: Newstarck

दो जगह चल रही छापेमारी

गायत्री प्रजापति को अवैध खनन मामले में आरोपी बताया गया है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। पिछले दिनों, सीबीआई ने पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे शामिल नहीं हुए थे। अब गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापा मारा है। अमेठी में, ईडी की टीम दो जगहों पर छापेमारी कर रही है। गायत्री की कथित महिला मित्र गुड्डा देवी के घर पर भी छापेमारी के बाद कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है, जहां एक तरफ वह जेल में हैं और दूसरी तरफ अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आज सुबह छापा मारा है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story