×

Amethi News: केंद्रीय मंत्री के प्रयास से कई एक्सप्रेस ट्रेनों का अमेठी में होगा ठहराव, उज्जैन और मथुरा का सफर होगा आसान

Amethi News: केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि जल्द ही सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव अमेठी में होने लगेगा। जिसका सीधा लाभ अमेठी की जनता को मिलेगा।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 19 Jan 2024 2:59 AM GMT
Amethi News
X

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (सोशल मीडिया)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति इरानी की मांग पर संसदीय क्षेत्र के गौरीगंज, अमेठी, मुसाफिरखाना व निहालगढ़ रेलवे स्टेशनों पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मंजूरी मिल गई है। केंद्रीय मंत्री की मांग पर रेलवे बोर्ड ने चार एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को मंजूरी दे दी है। जल्द ही यहां के यात्रियों को इन ट्रेनों की सुविधा मिलने लगेगी। विगत दिनों केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्रेनों के ठहराव के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर ट्रेनों के ठहराव की मांग किया था।

ये ट्रेनें अमेठी में रूकेंगी

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए रेलवे सुविधाओं में लगातार बढ़ाेत्तरी के लिए प्रयासरत हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मांग पर रेलवे विभाग ने उदयपुर से पाटली पुत्र को जाने वाली गाड़ी संख्या 19669 एवं 19670 हम सफर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव जगदीशपुर के निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर होगा। निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर गाड़ी संख्या 19313 एवं 19314 इंदौर-पटना एक्सप्रेस के ठहराव को भी स्वीकृति मिली है। गाड़ी संख्या 13257 एवं 13258 दानापुर-आनंद बिहार एक्सप्रेस अमेठी व गौरीगंज तथा 14863 एवं 14864 वाराणसी से जोधपुर को जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस को मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर ठहराव की स्वीकृति मिली है। जल्द ही सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव भी होने लगेगा। जिसका सीधा लाभ अमेठी की जनता को मिलेगा।

आपको बता दें कि अब तक प्रभु श्री कृष्ण की नगरी मथुरा व महाकाल के दरबार उज्जैन जाने के लिए यहां से सीधे ट्रेन की व्यवस्था नहीं थी। इससे यात्रियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था। लखनऊ व प्रयागराज रेलवे स्टेशन जाने पर ही उक्त शहरों के लिए ट्रेन की सुविधा मिलती थी। अब इन ट्रेनों के ठहराव से लोगों सीधे अमेठी से ट्रेन मिलेगी। ट्रेनों के ठहराव की खबर से लोगों में खुशी की लहर है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story