×

Amethi News: गौवंश को काटने का लाइव वीडियो वायरल, एसपी ने जांच के दिए आदेश

Amethi News: अमेठी जिले के बाजार शुक्ल थाना क्षेत्र के इंदरियां गांव के पास एक बाग में एक गौवंश को कुछ महिलाओं और बच्चों द्वारा मांस व हड्डियां बोरी में भरकर इकट्ठे करने का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 12 March 2024 3:57 AM GMT
Amethi News
X

गौवंश (सोशल मीडिया)

Amethi News: यूपी के अमेठी में गौकशी का एक लाइव वीडियो सामने आया है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो पुलिस एवं जिला प्रशासन की कार्य शैली पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि गौकशी पर सरकारी मशीनरियां आखिर लगाम क्यों नहीं लगा पा रही है। फिलहाल एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दे दिए है।

अमेठी जिले के बाजार शुक्ल थाना क्षेत्र के इंदरियां गांव के पास एक बाग में एक गौवंश को कुछ महिलाओं और बच्चों द्वारा मांस व हड्डियां बोरी में भरकर इकट्ठे करने का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यही वीडियो में गौवंश को काटते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होते ही पुलिस व प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व बीडीओ ने इस मामले की जानकारी होने पर मौके का निरीक्षण भी किया था। फिलहाल बीडीओ द्वारा इस मामले को रफा दफा कर दिया गया था। अब जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

जिले के बाजार शुक्ल थाना क्षेत्र के इंदरिया गांव के निवासी अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि उन्हें दो तीन दिन पहले ही भनक लगी थी कि गौकशी होने वाली है। उन्होंने बताया कि जब नाले में गौकशी हो रही थी उस समय का लाइव वीडियो है। जब गौकशी करने वालों ने अपना वीडियो बनते देखा तो भागने लगे। अमित ने बताया कि उन्होंने वीडियो बनाया है।उन्होंने कहा कि इस मामले में न्याय होना चाहिए।

बता दें गौतस्करों के लिए बाजार शुक्ल थाना क्षेत्र एक जमाने से बड़ा मुफीद माना जाता रहा है। बताया जाता है कि यहां थाना के कर्मियों की मदद से गौतस्करी का धंधा फलता फूलता रहा है। इसीलिए इन मामलों को अनदेखा कर दिया जाता है। बहरहाल, अब एसपी अमेठी ने जांच कराने का आदेश दिया है तो देखिए जांच के बाद क्या होता है।

एसपी अमेठी अनूप कुमार सिंह ने कहा इंदरियां गांव में एक गौशाला है, जिसमें से एक गाय की मौत हो गई थी। प्रकरण की जांच कराई जा रही है कि मौत के बाद गौवंश का शव वहां कैसे पहुंचा। इसमें जिसकी लापरवाही पाई जायेगी, कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story