Amethi News: प्रेमी ही निकला प्रेमिका का हत्यारा, शादी का दबाव बनाने पर मारी गोली, गिरफ्तार

Amethi News: पुलिस के अनुसार हत्यारे का मृतका से कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा मृतका आधार कार्ड वा अन्य सामान भी बरामद किया है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 3 July 2024 9:08 AM GMT
Amethi News
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Amethi News: जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाले मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने महिला को एक सूनसान स्थान पर तमंचे से गोली मार कर हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार हत्यारे का मृतका से कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा मृतका आधार कार्ड वा अन्य सामान भी बरामद किया है।

हत्या के एक दिन बाद मिला शव

पुलिस अधीक्षक अमेठी अनूप सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि जिले के संग्राम पुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बडगांव निवासी ज्ञानेंद्र मौर्य ने 26 जून को लिखित तहरीर दे कर बताया कि उसकी 34 वर्षीय बहन उर्मिला मौर्य घर से यह बता कर निकली थी कि वह गोरखापुर स्थित बैंक जा रही है। जिसका मोबाइल दोपहर के बाद से बंद है। वहीं पुलिस को अगले दिन सूचना मिली कि छाछा गांव के पास एक शव मिला है। पुलिस ने शव को पहचान कराने के क्रम के क्रम में ज्ञानेंद्र को भी बुलाया। शव की पहचान करते ही पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे।

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

इसी बीच 2 जुलाई को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि उर्मिला मौर्य की घटना के मामले में थाना क्षेत्र के बगिया चौराहा के पास एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा है। पुलिस ने तत्काल मौके पर जाकर उससे पूछताछ किया। उसने अपना नाम ओम शंकर द्विवेदी निवासी ग्राम कंसापुर थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी बताया। पुलिस को पूछताछ में आगे बताया कि उसका और उर्मिला का लगभग 10-15 वर्ष पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच कुछ वर्ष पूर्व उर्मिला की शादी हो गई। उर्मिला की शादी के बाद ओमशंकर की भी शादी हो गई। ओम शंकर की शादी के बाद उसे दो बच्चे भी हैं।

लड़की बना रही थी शादी का दबाव

वहीं उर्मिला की शादी कुछ वर्ष बाद टूट गई। अब उर्मिला अपने मायके बड़गांव में ही रहने लगी। शादी टूटने के बाद उर्मिला और ओमशंकर फिर एक बार एक दूसरे के नजदीक आ गए। उर्मिला के घर के सामने ही ओम शंकर की दुकान है। जिस पर उर्मिला सामान लेने जाती थी। दोनों के बीच फोन से बात भी होती काफी होती थी। कुछ दिनों से उर्मिला ओमशंकर के ऊपर शादी करने का दबाव बना रही थी। लेकिन ओमशंकर शादी करने की बात पर रही नहीं हो रहा था। 25 जुलाई को भी उर्मिला फोन कर उससे शादी की बात को लेकर दबाव बनाने लगी। उसने कहा कि शादी कर लो नहीं तो सबको बता दूंगी तो उसने कहा कि मेरी शादी हो गई है दो बच्चे भी हैं मैं शादी नहीं करूंगा। उर्मिला फिर भी उसपर लगातार शादी करने का दबाव बना रही थी। बदनामी की डर से उसने इसी समय योजना बनाई की उर्मिला को रास्ते से हटा देना ही उचित है।

26 जून को हुई हत्या

नियोजित योजना के मुताबिक 26 जून को 11:00 बजे उर्मिला को मंदिर जाने के बहाने अपनी बजाज डिस्कवर मोटरसाइकिल पर बैठा कर पुन्नपुर, रघईपुर, लोहिया नगर होते हुए छाछा गांव के एक सूनसान जंगल में ले गया। जहां झाड़ियां के पास मोटरसाइकिल रोककर डिग्गी से पानी निकाल कर पीने लगा। इस उर्मिला इधर-उधर देख रही थी। तभी उसने पास रखे हुए तमंचे से उर्मिला के माथे पर सटाकर गोली मार दिया। जिससे उसकी मृत्यु हो गई। उसने आगे बताया कि घटना में प्रयुक्त तमंचा उर्मिला का बैंक पासबुक और अन्य कागज अपने घर आकर अपने घर के बाहर भूसे में छिपा दिया।

पुलिस कर्मियों को मिला इनाम

खुद को निर्दोष साबित करने एवं पुलिस से बचने के लिए रात में उर्मिला के मोबाइल फोन को जला दिया। जलने से शेष मोबाइल को अपने घर के पास मिट्टी में गाड़ दिया। गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर कटरीन में रखे भूसे से घटना में प्रयुक्त तमंचा खोखा कारतूस बैंक पासबुक आदि कागज बरामद हुए। जले हुए मोबाइल के प्लेट और टीन को घर के पास से घटना में प्रयुक्त बजाज मोटरसाइकिल को घर से बरामद किया गया। पुलिस ने घटना का अनावरण करने वाली टीम को उत्साह वर्धन हेतु 15000 की नगद धनराशि दिया। आरोपी के खिलाफ संग्रामपुर थाने में विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story