×

Amethi News: अंतर्जनपदीय बाइक चोर गिरोह का पुलिस ने किया पर्दा फाश, सरगना गिरफ्तार

Amethi News: पुलिस एवं स्वाट टीम ने शुक्रवार को चेकिंग के दौरान जिले के मुंशी गंज थाना क्षेत्र के मुसाफिर खाना रोड हरिहर पुर के पास तीन बाइक चोरों को चार बाइक के साथ दबोच लिया। तीनो अभियुक्त एक स्पेलंडर बाइक से जा रहे थे।

Poonam
Report Poonam
Published on: 29 March 2024 2:43 PM GMT
Amethi News
X

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: पुलिस एवं स्वाट टीम ने अंतर्जनपदीय बाइक चोर गिरोह का पर्दा फाश किया। टीम ने चार बाइक और नगदी के साथ गिरोह के मास्टर माइंड सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दावा किया कि गिरोह का जाल देश की राजधानी दिल्ली तक फैला हुआ था। पकड़े गए आरोपी तमंचे के बल पर लूट छिनौती एवं चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम देते थे। मुंशी गंज थाने की पुलिस आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही कर रही है।

तीन शातिर चोर गिरफ्तार

पुलिस एवं स्वाट टीम ने शुक्रवार को चेकिंग के दौरान जिले के मुंशी गंज थाना क्षेत्र के मुसाफिर खाना रोड हरिहर पुर के पास तीन बाइक चोरों को चार बाइक के साथ दबोच लिया। तीनो अभियुक्त एक स्पेलंडर बाइक से जा रहे थे। जब पुलिस टीम ने बाइक से जा रहे युवकों से गाड़ी के कागजात दिखाने के लिए कहे तो कागजात नही दिखा सके। पकड़े गए गिरोह के लोगों के पास से पुलिस ने दो तमंचा जिंदा कारतूस एवं नगद धन राशि बरामद किए। पकड़े गए युवकों की पहचान अंकुश सिंह पुत्र दिनेश सिंह निवासी नेवादा किशुनगढ़, अंकुर सिंह पुत्र विन्ध्याबक्श सिंह निवासी ग्राम उलरा, सौरभ सिंह उर्फ देवांशू सिंह पुत्र अनिल कुमार सिंह निवासी ग्राम लंगड़ी अलीगंज के रूप में हुई।

पुलिस ने बताया पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि यह गाड़ी चोरी की है। जिसे हम लोगों ने अपने एक अन्य साथी सत्यम सिंह के साथ मिलकर दिल्ली से चोरी किया था। हम लोगों का एक गैंग है। जिसका लीडर सत्यम सिंह है। हम सभी चारों लोग मिलकर इसी स्प्लेन्डर प्लस मोटरसाइकिल से मोटरसाइकिल चोरी, घरों में चोरी व राहगीरों से लूट करते हैं। विरोध करने पर तमंचा दिखाकर डरा देते हैं। पकड़े जाने के डर से चोरी एवं लूट की घटना करते समय मोटरसाइकिल का नम्बर प्लेट बदल देते हैं। हम लोगों ने तीन अन्य मोटरसाइकिल दीवानी गेट सुल्तानपुर से हीरो होण्डा स्प्लेन्डर प्रो, कस्बा अमेठी से हीरो होण्डा सीडी डीलक्स चोरी किया था। एक मोटर साइकिल हीरो होण्डा स्प्लेन्ड़र प्लस सत्यम सिंह कहीं से चोरी करके लाया था।

तीनों मोटर साइकिलें हम लोगों ने चन्दौकी के पास झाड़ियों में छिपा कर रखा है। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर चोरी की तीनों मोटरसाइकिलें चन्दौकी के पास झाड़ियों से बरामद हुई। अभियुक्त अंकुर सिंह के पास से बरामद रुपये 5000 रुपए के संबंध में पूछने पर अंकुर सिंह ने बताया कि मैं अपने भाई सत्यम सिंह के साथ मिलकर तीन फरवरी को ग्राम चंदौकी के एक घर से गहने चोरी करके रुपये 52000 रुपए में बेच दिया था। इस रुपये को हम दोनों नें आपस में बांट लिया था। बरामद रुपये उसी चोरी के गहने की बिक्री के हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story