×

Amethi News: कौन है सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह? जिन्होंने अपना सोशल मीडिया को किया राममय

Amethi News: अमेठी जिले के गौरीगंज विधान सभा से सपा के सिंबल पर चुनाव जीत कर सदन में पहुंचने वाले राकेश प्रताप सिंह पूरी तरह भगवा रंग में रम गए है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 28 Feb 2024 3:27 AM GMT (Updated on: 28 Feb 2024 5:20 AM GMT)
SP MLA Rakesh Pratap Singh
X

SP MLA Rakesh Pratap Singh   (photo: social media )

Amethi News: समाजवादी पार्टी (सपा) के गौरीगंज से विधायक राकेश प्रताप सिंह पूरी तरह राम मय हो गए हैं। राकेश प्रताप सिंह राज्य सभा में बीजेपी को वोट करने के बाद अपने सोशल मीडिया से सपा के साइकिल वाली तस्वीर हटा दी है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स और फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल चेंज करते हुए भगवान राम की फोटो लगा ली है। ऐसे में यह कहना जल्द बाजी नही होगा कि जल्द ही राकेश प्रताप सिंह बीजेपी में आने की औपचारिक घोषणा कर देंगे।

सोशल मीडिया से गायब की साइकिल की तस्वीर

यूपी के अमेठी जिले के गौरीगंज विधान सभा से सपा के सिंबल पर चुनाव जीत कर सदन में पहुंचने वाले राकेश प्रताप सिंह पूरी तरह भगवा रंग में रम गए है। फिलहाल इसके कयास कई दिनों से लगाए जा रहे थे कि जल्द ही राकेश प्रताप सिंह सपा को बाय बाय कर सकते है। इन सारी कयासों पर विराम उस समय लग गया जब राज्य सभा चुनाव में राकेश प्रताप सिंह ने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया। मतदान के कुछ समय बाद ही राकेश प्रताप सिंह ने अपने शोशल मीडिया प्लेट फार्म की डीपी चेंज कर दिया।उन्होंने डीपी चेंज करते हुए पुरानी तस्वीरें हटा दिया।अब उनकी डीपी पर भगवान राम की फोटो साफ तौर दिखाई पड़ रही है। उनकी डीपी पर सपा का नामों निशान नहीं बचा है। साइकिल वाली तस्वीर भी गायब हो गई है।

लगातार तीन बार से है सपा से एमएलए

राकेश प्रताप सिंह अमेठी जिले के गौरीगंज से तीसरी बार विधायक है।उन्होंने पहली बार वर्ष 2012 के चुनाव सपा के सिंबल पर चुनाव जीत कर सदन पहुंचे थे।उसके बाद वर्ष 2017 में एक बार पुनः सायकिल की सवारी कर विधान सभा पहुंचे। इसके बाद वर्ष 2022 के विधान सभा चुनाव में तीसरी बार सपा के सिंबल पर शानदार जीत दर्ज की। राकेश प्रताप सिंह ऐसे एमएलए हैं, जिन्होंने मोदी लहर भी डिगा नहीं पाई। जनता के अपार जन समर्थन से गौरीगंज सीट पर साइकिल के सिंबल पर जीत की हैट्रिक लगाई।

सदस्यता से त्याग पत्र देकर सुर्खियों में थे राकेश प्रताप

विगत विधान सभा चुनाव 2022 के पूर्व राकेश प्रताप सिंह खूब चर्चा रहे। विधान सभा क्षेत्र की दो सड़कों के पुनर्निर्माण को लेकर गौरीगंज से लखनऊ तक खूब सुर्खियों में रहे। बीजेपी सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए राकेश प्रताप सिंह धरना प्रदर्शन, आमरण अनशन किया। इस पर भी बात नही बनी तो उन्होंने विधान सभा की सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया। फिलहाल, वर्ष 2022 के चुनाव में उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी चंद्र प्रकाश मटियारी को शिकस्त देते हुए पुनः विधायक बन गए।

थाना में मारपीट को लेकर चर्चा में आए थे राकेश सिंह

इसके बाद विगत त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में राकेश प्रताप सिंह एक बार फिर सुर्खियों में आ गए। थाने के अंदर धरना प्रदर्शन के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी के पति से मार पीट को लेकर चर्चा में आ गए। थाना परिसर के अंदर मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। कई दिनों तक समाचार पत्रों एवं टीवी चैनलों में चर्चा का विषय बने रहे। अब राज्य सभा के चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर राकेश प्रताप सिंह चर्चा का विषय बने हुए है। फिलहाल अब देखना दिलचस्प होगा कि सपा बागी विधायकों के ऊपर क्या कार्यवाही करती है? या उससे पहले अन्य नेताओं की तरह राकेश प्रताप सिंह स्वयं सपा सुप्रीमो को त्याग देने के साथ साथ विधान सभा की सदस्यता से त्याग पत्र देते है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story