×

Smriti Irani के प्रयास से 50 साल पुरानी मांग हुई पूरी, Amethi में खुशी की लहर

Amethi News: स्मृति ईरानी के प्रयास से जिले को दो अंडर पास व एक उपरिगामी सेतु बनाने की स्वीकृति मिली है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 8 March 2024 3:28 PM GMT
स्मृति ईरानी।
X

स्मृति ईरानी। (Pic: Social Media)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के प्रयास से रेलवे ने अमेठी को आगामी चुनाव के पूर्व करोड़ों रुपयों का तोहफा दिया है। स्मृति ईरानी के प्रयास से जिले को दो अंडर पास व एक उपरिगामी सेतु बनाने की स्वीकृति मिली है। क्षेत्र में करोड़ों की लागत से बनने वाले इन अंडर पास के निर्माण होने से अमेठी की हजारों की संख्या में जनता लाभान्वित होगी। इन अंडर पास और ऊपरिगामी सेतु की मांग अमेठी की जनता वर्षों से कर रही थी।


लंबे वक्त से था इंतजार

अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि दीदी स्मृति के प्रयास से छह करोड़ की लागत से अमेठी के बारामासी से गोसाईगंज रूट ( ताला खजुरी ), छह करोड़ की लागत से बिराहिमपुर संपर्क मार्ग परअंडर पास व 18.65 करोड़ की लागत से शोहरतगढ़ जगदीशपुर में रेलवे उपरिगामी सेतु के निर्माण की स्वीकृति मिली है। लंबे समय से क्षेत्र के ग्रामीण आधारभूत योजनाओं की मांग कर रहे थे। इसके लिए ग्रामीण कई बार धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं। फिलहाल इसके निर्माण की स्वीकृति मिलने से इलाके में खुशी का माहौल है। इनके निर्माण से आमजन को सहूलियत मिलेगी। इसके अतरिक्त जल्द ही तीन अन्य पुल ,अंडर पास के निर्माण की स्वीकृति मिलने की उम्मीद है। इनकी प्रक्रिया तेजी से चल रही है। वहीं दीदी स्मृति के प्रयास से गोंडा जनपद को आवंटित पांच हजार लीटर की क्षमता के वाटर टेंडर को भी अब अमेठी जनपद को आवंटित कर दिया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story