TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Amethi: स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, सपा व कांग्रेस ने अमेठी के साथ किया अन्याय

Amethi News: स्मृति ईरानी ने कि उस क्षमता को ना पहचानते हुए कांग्रेस और सपा के नेतृत्व ने अमेठी के साथ दुर्भाग्य वश अन्याय किया। उन्होंने आगे कहा कि 160 करोड़ की लागत से इस प्लांट की क्षमता का 6 गुना की वृद्धि हमारे क्षेत्रीय अर्थव्यवस्था को और भी सुदृढ़ करने का एक सराहनीय प्रयास है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 30 Dec 2023 12:06 PM GMT (Updated on: 30 Dec 2023 4:49 PM GMT)
Amethi News
X

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में सपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने कहा कि आज इस बॉटलिंग प्लांट का जो विस्तारीकरण का उद्घाटन नरेंद्र मोदी जी करने वाले हैं यह बताता है कि अमेठी की क्षमता कितनी थी। स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि उस क्षमता को ना पहचानते हुए कांग्रेस और सपा के नेतृत्व ने अमेठी के साथ दुर्भाग्य वश अन्याय किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि इस क्षेत्र ने एक ऐसा सांसद भी देखा जिनका परिवार पूरे देश की सत्ता को अपने हाथ में लेकर बैठा था और उसे पूरे संसदीय कार्यकाल में उन्होंने इस प्लांट की ओर एक नजर देखा तक नहीं।

मंत्री नें त्रिसुंडी इंडियन ऑयल बाटलिंग प्लांट के वर्चुअल उद्घाटन के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाई हम तो सिर्फ साढ़े चार साल के सांसद है। 40 साल वालों का तो पहले हिसाब बताओ। उन्होंने आगे कहा कि अमेठी की धरती से विकास के कई कार्यो को राष्ट्र के लिए समर्पित करने करने के साथ-साथ प्रधानमंत्री ने अमेठी त्रिशुंडी में इंडियन आयल बॉटलिंग प्लांट का विस्तार किया। उन्होंने आगे कहा कि 160 करोड़ की लागत से इस प्लांट की क्षमता का 6 गुना की वृद्धि हमारे क्षेत्रीय अर्थव्यवस्था को और भी सुदृढ़ करने का एक सराहनीय प्रयास है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अमेठी में साल 2019 से लेकर सितंबर 2023 तक लगभग 100000 से ज्यादा छोटे व्यापारियों को बैंकों के माध्यम से लगभग 1600 करोड़ का ऋण मिल चुका है। कृषि के क्षेत्र में किसान भाई किसान परिवारों को 2019 से लेकर सितंबर 2023 तक बैंकों के माध्यम से साढ़े चार हजार करोड रुपए मिल चुके हैं। चाहे कृषि का क्षेत्र हो चाहे साउथ एशिया का सबसे बड़ा कोका-कोला का बैटलिंग प्लांट यो उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा पोल्ट्री फीड का प्लांट हो। आज इंडियन ऑयल का यह प्लांट जिसका विस्तार किया गया है ऐसी कई मैन्युफैक्चरिंग बॉटलिंग और अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए उद्योग के नए आयाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी जी के सहयोग से प्राप्त हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं अभिलाषी हूं कि आने वाला समय मुख्यत: कृषि क्षेत्र में प्रोसेसिंग की दृष्टि से अमेठी के लिए लाभदायक रहेगा। इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में इंडियन ऑयल बैटलिंग प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या से किया। जिसका लाइव प्रसारण त्रिसुंडी स्थित इंडियन ऑयल के बैटलिंग प्लांट परिसर में सुना गया। इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बंदोइया में जन चौपाल में लोगों से मिल कर उनकी समस्याओं के निस्तारण हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story