×

Amethi News: स्मृति ईरानी ने कहा- मेरी ख्वाहिश है कि अमेठी के नौजवान पहुंचें संसद

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में आय़ोजित हुआ जिला युवा उत्सव कार्यक्रम, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने वर्चुअली किया संबोधित

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 29 May 2023 10:06 AM GMT (Updated on: 29 May 2023 10:08 AM GMT)
Amethi News: स्मृति ईरानी ने कहा- मेरी ख्वाहिश है कि अमेठी के नौजवान पहुंचें संसद
X
अमेठी में जिला युवा उत्सव कार्यक्रम

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में आयोजित जिला युवा उत्सव कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आपकी सांसद अभी अभी संसद भवन हो कर आ रही है। हमारी यह अभिलाषा है कि अमेठी का युवा भी एक दिन मेरी तरह संसद जायेगा और देश का नाम रोशन करेगा। उन्होंने संसद भवन के उद्घाटन का संकेत करते हुए कहा कि आज के दिन देश का नया इतिहास बना है।

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा रविवार को अमेठी के एक निजी महिला महाविद्यालय के प्रांगण में आयोजित जिला युवा उत्सव कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा युवाओं को अग्रसर रहना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अमेठी का नौजवान मेरी तरह एक दिन संसद जाएगा। देश का नाम रोशन करेगा। अमेठी की जनता को मेरी तरफ से शुभकामनाएं हैं। आज का दिन देश के लिए नया इतिहास बना रहा है। उन्होंने आगे अपने संबोधन में कहा कि बेटियां अमेठी गौरव हैं। बेटियां राष्ट्र की गौरव बने। देश का नाम रोशन करें और अपने प्रतिभा के माध्यम से देश में अपनी छाप छोड़ें यही मेरी उनसे अभिलाषा है।

इन्होंने किया कार्यक्रम का शुभारंभ

कार्यक्रम का शुभारंभ बीजेपी जिला पंचायत अध्यक्ष अमेठी राजेश अग्रहरि ने दीप प्रज्वलित कर किया। राजेश अग्रहरि ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि युवाओं को प्रोत्साहित करने का मुख्य उद्देश्य है कि हमारे देश की परंपराओं, संस्कृति और विधाओं को जीवित रखना और तेजी से आगे बढ़ाना है। उन्होंने आगे कहा कि यह सब हमारे जो वरिष्ठ हैं और देश को नेतृत्व दे रहे हैं, उनकी सोच का प्रमाण है। आज युवा जोश से भरा हुआ है। लबालब है। पूरी दुनिया भारत की ताकत का लोहा मान रही है, चाहे तकनीकी क्षेत्र हो या खेलकूद में भी। अब हमारे युवा बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं । हर क्षेत्र में युवा आगे जा रहा है। मैं समझता हूं कि इसके लिए हमें अपनी सरकार को उसकी सोच को धन्यवाद देना चाहिए। युवाओं के माता-पिता जो अपने बच्चों को तैयार कर रहे हैं सब लोग बधाई के पात्र हैं। यह कार्यक्रम आने वाले दिनों में बहुत लाभकारी और शुभ होगा।

लगे विभागों के स्टाल एवं प्रदर्शनी

युवा उत्सव कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी विभागों जैसे सूचना एवं प्रसारण, उद्यमिता, स्वास्थ्य, कृषि, कौशल विकास, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, महिला एवं बाल विकास एवं खेल आदि विभागों के स्टाल एवं प्रदर्शनी कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए। सूचना विभाग द्वारा कार्यक्रम में मौजूद युवाओं को केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं, नीतियों, उपलब्धियों, निर्णयों से संबंधित पम्पलेट का वितरण किया गया। जिला युवा उत्सव कार्यक्रम में युवा चित्रकला प्रतियोगिता, युवा कविता लेखन प्रतियोगिता, युवा मोबाइल फोटोग्राफी प्रतियोगिता, युवा भाषण प्रतियोगिता, युवा संवाद तथा युवा सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इसमें चित्रकला प्रतियोगिता में विशाल सिंह, अनामिका मौर्य व संध्या कविता प्रतियोगिता में अभिजीत त्रिपाठी, शिव भानु कृष्णा व रश्मि रागिनी, युवा भाषण प्रतियोगिता में अनुपम यादव, रूबी भारती व करुणा शंकर, युवा मोबाइल फोटोग्राफी प्रतियोगिता में विकास शुक्ला, अमरजीत व शक्ति सिंह को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story