Amethi Murder News: चारों शवों का हुआ पोस्टमार्टम, सात राउंड गोली चलने की पुष्टि, पिता ने सरकार से की ये मांग

Amethi Murder News: शुक्रवार को सुबह दो चिकित्सकों के पैनल ने चारों शवों का पोस्ट मार्टम किया। पोस्ट मार्टम में इस बात का खुलासा हुआ कि बदमाशों ने शिक्षक सुनील को तीन गोली मारी थी।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 4 Oct 2024 4:57 AM GMT
amethi teacher and family murder
X

amethi teacher and family murder   (फोटो: सोशल मीडिया )

अमेठी में गुरुवार को हुए सामूहिक हत्या कांड में चारों शवों का पोस्टमार्टम शुक्रवार सुबह दो चिकित्सकों के पैनल ने किया। पोस्ट मार्टम में शिक्षक सुनील को तीन गोली पत्नी को दो और बच्चों को एक-एक गोली लगने की पुष्टि हुई। पोस्ट मार्टम हाउस के बाहर मृतक परिवार के परिजन मौजूद रहे। मृतक शिक्षक सुनील कुमार के पिता ने कहा कि जो मेरे परिवार वालों के साथ हुआ वही सलूक वारदात में शामिल आरोपियों के साथ होना चाहिए।

जिले के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी के पास किराए के मकान में रहने वाले शिक्षक परिवार की सामूहिक हत्या कर दी गई थी। जिसमे शिक्षक की पत्नी और दो मासूम बच्चों की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। शुक्रवार को सुबह दो चिकित्सकों के पैनल ने चारों शवों का पोस्ट मार्टम किया। पोस्ट मार्टम में इस बात का खुलासा हुआ कि बदमाशों ने शिक्षक सुनील को तीन गोली मारी थी। वही पत्नी पूनम को दो गाली मारी थी। मासूम दृष्टि और लाडो को बदमाशों ने एक-एक गोली मारी थी। पोस्ट मार्टम होने के दौरान मृतक शिक्षक परिवार के परिजन मौजूद रहे। चारों शवों का पोस्ट मार्टम हो गया।कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चारों शवों को मृतक परिवार के रायबरेली स्थित पैतृक आवास के लिए भेज दिया गया।

मृतक परिवार के परिजन एवं सुनील के पिता राम गोपाल ने बताया कि वह घर में मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनका लड़का अपने परिवार के साथ अमेठी में ड्यूटी करता था। गुरुवार को उनको बताया गया कि उनके बेटे और परिवार वालों की हत्या कर दी गई है । एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कई दिन पहले मेरे बेटे ने बताया था कि चंदन वर्मा ने मेरे और पत्नी के साथ गलत व्यवहार किया था। जिसकी शिकायत मेरे घर वाले पुलिस से किए थे। इसके बाद भी पुलिस वालों ने ठोस कार्रवाई नहीं किया । उन्होंने आगे कहा कि जो मेरे परिवार के साथ हुआ है वही व्यवहार घटना में शामिल आरोपियों के साथ होना चाहिए पिता ने अपनी लाचारी व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे घर में और बच्चे कोई खास काम नहीं करते हैं ।यही बेटा हमारे परिवार का भरण पोषण करता था।

मायावती बोलीं- पुलिस कर्मियों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही

यूपी की पूर्व सीएम एवं बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती ने भी घटना को को लेकर दुख जताया है।उन्हेंने एक्स पर लिखा है कि यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गयी निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें।

एल शर्मा बोले- सामूहिक हत्या कांड सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था का नतीजा

अमेठी के कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा ने भी घटना को लेकर प्रतिक्रिया दिया है।उन्होंने एक्स पर लिखा है कि अमेठी के शिवरतनगंज इलाके में घर में घुस कर बदमाशों ने कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापक सुनील कुमार, उनकी पत्नी एवं दोनों बच्चों की बेरहमी से गोली मार कर हत्या कर दी। हैवान अपराधियों ने पूरे परिवार को खत्म कर दिया। इस हृदय विदारक घटना के बारे में सुन कर रूह काँप उठी, समस्त अमेठी परिवार के लोगों का मन जितना विचलित है उतना ही आक्रोशित भी।ये सामूहिक हत्याकांड सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था का ही नतीजा है, अपराधी बेख़ौफ़ हैं। पुलिस प्रशासन तत्काल अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हे कड़ी से कड़ी सजा दिलाए।

स्मृति ईरानी बोलीं- सरकार दोषियों पर कठोरतम कार्यवाही हेतु कृत संकल्पित

अमेठी की पूर्व सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दिया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि अमेठी में हुई आपराधिक घटना अत्यंत हृदयविदारक और निंदनीय है।पीड़ित परिवार के साथ सरकार पूरी गंभीरता के साथ खड़ी है और दोषियों पर कठोरतम कार्यवाई हेतु कृतसंकल्पित है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story