TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Amethi News: पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार, SI को लगी गोली, लाखों रुपए बरामद

Amethi News: पुलिस और अंतर्जनपदीय बदमाशों में बीती रात मुठभेड़ हो गई। पुलिस से घिरता देख बदमाशों ने फायर झोंक दिया। जिसमें पुलिस टीम का एक दरोगा भी घायल हो गया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 1 Jan 2024 8:00 AM GMT
amethi news
X

अमेठी में पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Amethi News: पुलिस और अंतर्जनपदीय बदमाशों में बीती रात मुठभेड़ हो गई। पुलिस से घिरता देख बदमाशों ने फायर झोंक दिया। जिसमें पुलिस टीम का एक दरोगा भी घायल हो गया। जवाबी कार्यवाही में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। पुलिस टीम ने घेरा बंदी करते हुए तीनों बदमाशों गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से लूट के साढ़े तीन लाख रुपए, पिस्टल, तमंचा एवं बाइक बरामद की गयी है।

अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिले के अमेठी थाना क्षेत्र के टिकरी में 30 दिसंबर को हुई लूट की घटना के अनावरण के क्रम में 31 दिसंबर को पुलिस और स्वाट टीम को सूचना मिली कि तीन व्यक्ति अपाचे मोटरसाइकिल से ग्राम भेटुआ से ग्राम टिकरी की ओर आ रहे हैं। यदि इन तीनों से पूछताछ की जाए तो बीते दिन श्री का पुरवा के पास हुई लूट की घटना के बारे में जानकारी प्राप्त हो सकती है।

सूचना पर पुलिस टीम द्वारा टिकरी चौराहा से घुरहा तिराहा के पास पहुच गई। जहां तीन व्यक्ति मोटरसाइकिल से आ रहे थे। पुलिस को देखते ही जान से मारने की नीयत से ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। जिसमे एक गोली उपनिरीक्षक शिवबक्श सिंह के बायें हाथ से लगी। पुलिस ने भी तुरंत फायर किया। जिसमें दो अभियुक्तों को पैर में गोली लग गई। जिसके कारण वह मौके पर गिर गये। घायल अभियुक्तों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले गए।

पकड़े गए तीनों अभियुक्तों की पहचान शेखावत हुसैन पुत्र शहजाद हुसैन निवासी गभड़िया थाना कोतवाली नगर जनपद सुलतानपुर, निजामुद्दीन पुत्र सिकन्दर निवासी आदर्श नगर थाना कोतवाली नगर जनपद सुलतानपुर, शान मोहम्मद उर्फ अली पुत्र गुलाम मोहम्मद निवासी पलटू का पुरवा घोसियाना थाना कोतवाली नगर सुलतानपर के रूप में हुई। जिसमें शान मोहम्मद मूल रूप से धरौली थाना रामसनेही घाट जनपद बाराबंकी का है।

पिस्टल सहित साढ़े तीन लाख रुपए बरामद

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से तलाशी के दौरान अभियुक्त शेखावत हुसैन के पास से एक लाख रुपये व एक पिस्टल, तीन जिन्दा कारतूस ,एक खोखा कारतूस वही अभियुक्त निजामुद्दीन के कब्जे से एक लाख रुपये व एक तमंचा व एक जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद हुआ। वहीं अभियुक्त शान मोहम्मद उर्फ अली के कब्जे से 1,50,000 रुपये नगद बरामद हुये।

तीस दिसंबर को हुई थी लूट की वारदात

बता दें कि 30 दिसंबर को मिहिर जायसवाल पुत्र वीरेन्द्र जायसवाल निवासी वार्ड नं0 12 अमेठी ने लिखित तहरीर दिया था कि वह अपने साथी के साथ राजेश मसाला आटा फैक्ट्री से 04 लाख रुपये लेकर अमेठी आ रहा था। रास्ते में ब्लाक भेटुआ व श्री का पुरवा के मध्य 02 सफेद अपाचे मोटरसाइकिल सवार कुल 04 व्यक्ति उनके रुपयों को छीन कर भाग गये हैं। जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई थी। जिसका अनावरण पुलिस ने सोमवार को किया। अपर पुलिस अधीक्षक अमेठी हरेंद्र सिंह ने बताया कि तीस दिसंबर को हुई लूट के मामले में मुठभेड़ में एक एसआई को गोली लगी है। मुठभेड़ में दो बदमाश भी घायल हुए है। तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है। लूट के साढ़े तीन लाख भी बरामद हुए है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story