×

Amethi News: दहेज न मिलने पर फोन से दिया तीन तलाक, पीड़िता ने कहा- सीएम योगी से है न्याय की उम्मीद

Amethi News: सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद ट्रिपल तलाक के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामले में पति ने दहेज की डिमांड ना पूरी होने पर दिल्ली से ही फोन पर अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर रिश्ता खत्म कर दिया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 21 May 2023 9:40 PM GMT
Amethi News: दहेज न मिलने पर फोन से दिया तीन तलाक, पीड़िता ने कहा- सीएम योगी से है न्याय की उम्मीद
X
दहेज न मिलने पर फोन से दिया तीन तलाक: Photo- Newstrack

Amethi News: सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद ट्रिपल तलाक के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामले में पति ने दहेज की डिमांड ना पूरी होने पर दिल्ली से ही फोन पर अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर रिश्ता खत्म कर दिया। पीड़िता का नाम साबतुन है, जिसका निकाह पांच वर्ष पूर्व गांव के मो. वारिस के साथ हुआ था। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और जांच में जुट गई है।

शादी के बाद से बढ़ती गई दहेज की डिमांड

मामला जिले के जामो थाना क्षेत्र के पूरे शुकलन बर्रा गांव का है। यहां तीन तलाक से पीड़ित साबतुन ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा कि शादी के बाद से उसके ससुराल वाले एवं पति कम दहेज मिलने का ताना देकर दहेज की मांग करने लगे थे। दो लाख नकद, बुलेट गाड़ी, सोने की जंजीर के लिए दबाव बनाने लगे। दहेज की डिमांड ना पूरा करने पर तीन तलाक की धमकी देते थे। उसने बताया कि जब मुझे मारने पीटने लगे तो हमने अपने पिता से पचास हजार रुपए दिलाया। अन्य डिमांड ना पूरी करने के लिए अपनी गरीबी का हवाला दिया। लेकिन ससुराल वाले नहीं पसीजे।

पीड़िता बोली- जिंदगी को बना दिया नर्क!

साबतुन ने बताया कि जामो थाना क्षेत्र के मोहम्मद वारिस के साथ 21 अगस्त 2018 को उसकी शादी हुई थी। शादी में पिता ने दहेज भी अपनी शक्ति के अनुसार दिया था। फिर भी शादी के बाद से ही उसकी जिंदगी नर्क बना दी गई। रोज नई डिमांड को पूरा करना उसके परिवार की क्षमता के बाहर होने लगा। उसने बताया कि उसके पति दिल्ली में रहकर ट्रक चलाते हैं। दहेज की मांग पूरी न होने पर दिल्ली से ही फोन पर तीन तलाक दे दिया गया।

पीड़िता ने कहा- ‘हमने खुदा का वास्ता देकर रहम करने के लिए कहा, फिर भी उसने दया नहीं की। मेरे सास-ससुर ने मुझे घर से भगा दिया। अब मुझे स्थानीय प्रशासन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ही न्याय की उम्मीद है।’ इस बारे में एसएचओ जामो विवेक सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story