Amethi News: स्मृति का आशियाना तैयार, अमेठी के इतिहास में पहली बार होगा सांसद का आवास

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी वासियों से वादा किया था कि लोगों को अपने सांसद से मिलने के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। वह अमेठी में ही अपना घर बनवा कर जनता की समस्या सुनेंगी।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 16 Feb 2024 10:55 AM GMT
Amethi News
X

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी का आवास उनके संसदीय क्षेत्र में बनकर तैयार हो गया है। आगामी 22 फरवरी को केंद्रीय मंत्री के नए घर का गृह प्रवेश समारोह होगा। गृह प्रवेश समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। आगामी 22 फरवरी को वैदिक मंत्रोचार के साथ विधि विधान के साथ गृह प्रवेश होगा। उक्त अवसर पर विशाल भोज का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने घर में रहना शुरू कर देंगी।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी वासियों से वादा किया था कि लोगों को अपने सांसद से मिलने के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। वह अमेठी में ही अपना घर बनवा कर जनता की समस्या सुनेंगी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 2021 में अपना घर बनवाने के लिए मेदन मवई गांव में 11 बिस्वा जमीन खरीदी थी। 29 जुलाई 2021 को केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी द्वारा खरीदे गए भूखंड पर आवास के निर्माण के लिए उनके पुत्र जौहर इरानी ने विधि विधान से भूमि पूजन किया था। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उन्होंने नींव की ईंट रखी थी। अब उनका घर पूरी तरह से बन कर तैयार हो गया है। आगामी 22 फरवरी को वैदिक मंत्रोचार के साथ शुभ मुहूर्त में गृह प्रवेश का कार्यक्रम होगा।इसको लेकर उनके समर्थकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है।

केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता के नेतृत्व में कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही है। कार्यकर्ताओं द्वारा आमंत्रण पत्र वितरित किया जा रहा है।कार्यक्रम को खास बनाने के लिए विशाल भोज का आयोजन किया गया है। भोज में काफी तादात में आम एवं खास लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। गुरुवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे हवन पूजन का कार्यक्रम होगा। इसके बाद 2 बजे से प्रीत भोज का कार्यक्रम होगा।

बताया जा रहा है कि स्मृति ईरानी अपने इसी नए घर से अमेठी से आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी। यहीं से चुनाव की रणनीति भी तय होगी। चुनाव लड़ने के साथ ही साथ वो यहां जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं भी सुनेंगी। मालूम हो कि इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री के द्वारा अपने घर पर कई कार्यक्रम का आयोजन कराया जा चुका है। हाल ही में अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण इसी नए घर पर ही हुआ था, जिसमे स्मृति ईरानी शामिल हुई थीं।

भाजपा जिला अध्यक्ष रामप्रसाद ने बताया कि प्रभु श्री राम की कृपा से दीदी स्मृति ईरानी का आवास बनकर तैयार हो गया है। जिसका गृह प्रवेश आगामी 22 फरवरी को धूमधाम से होगा। आगे उन्होंने बताया कि दीदी स्मृति ईरानी ने जो वायदा किया था घर बनाने का अमेठी में उन्होंने उसे पूरा कर दिखाया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story