×

Amethi News: स्मृति ईरानी बनी अमेठी की मतदाता, पहली बार करेंगी मतदान

Amethi News: अमेठी की निवासी बनने के बाद स्मृति ईरानी का नाम अब यहां की मतदाता सूची में शामिल कर लिया गया है। आगामी लोकसभा चुनाव में वो पहली बार यहां मतदाता के रूप में वोट डालेंगी।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 3 April 2024 1:28 PM GMT
स्मृति ईरानी।
X

स्मृति ईरानी। (Pic: Newstrack)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी अमेठी में मतदाता बन गई है। आगामी लोक सभा चुनाव में मतदान के दिन स्मृति ईरानी अमेठी में अपने मतधिकार का प्रयोग करेंगी। स्मृति ने गौरीगंज विधान सभा के मेदन मवई गांव में विगत दिनों अपना आवास बनवाया था। वही पर स्मृति ईरानी का नाम मतदाता सूची में दर्ज हुआ है। स्मृति ईरानी ने मतदाता बनने के लिए नव निर्मित आवास से आवेदन किया था।

मतदाता सूची में शामिल हुआ नाम

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम अमेठी के मतदाता सूची में अंकित हो गया है। स्मृति ईरानी अब अमेठी की सांसद के साथ साथ अमेठी की मतदाता भी बन गई हैं। जो अब चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी। गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र के मेदन मवई गांव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विगत दिनों आवास बनवाया था आवास बनने के बाद मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए स्मृति ईरानी ने इस आवास के पते पर मतदाता सूची में नाम दर्ज करने का आवेदन किया था। सब कुछ ठीक-ठाक पाए जाने के बाद प्रशासन ने स्मृति ईरानी का नाम मतदाता सूची में दर्ज कर दिया है।

मेदन मवई गांव में बनवाया है घर

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी स्मृति अमेठी को अपना परिवार मानती हैं। अमेठी परिवार के बीच रहने के लिए ही उन्होंने यहां अपना आवास बनवाया है। आवास बनने के साथ ही दीदी स्मृति ने अमेठी से खुद को मतदाता बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी। औपचारिकताएं पूरी होने के साथ ही वह अमेठी संसदीय क्षेत्र के गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र के मेदन मवई गांव के 347 बूथ संख्या की मतदाता बन गई हैं। अमेठी से मतदाता बनने पर दीदी स्मृति ने खुशी जताते हुए इसे अपने जीवन की बड़ी उपलब्धि बताते हुए विश्वास जताया है कि इससे हमारे रिश्तों को अमेठी में और मजबूती मिलेगी। आपको बता दें कि अमेठी में पांचवें चरण में 20 मई को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे, जिसके लिए प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां की जा रही हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी 20 मई को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी स्वयं के लिए अमेठी में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story