×

Amethi News: केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने गांधी परिवार पर बोला हमला

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि गांधी खानदान ने 30 वर्ष पहले अमेठी में मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा पूरा नहीं किया।

Poonam
Report Poonam
Published on: 6 March 2024 2:10 PM GMT
अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी।
X

अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी। (Pic: Newstrack)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में कांग्रेस पर जमकर हमला किया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी खानदान ने तीस वर्ष पहले अमेठी में मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा किया था। मगर तीस वर्षों में गांधी खानदान ने वादा पूरा नहीं किया। देश की नरेंद्र मोदी सरकार ने मेडिकल कॉलेज खोल कर अमेठी में शिक्षा को मजबूत किया है। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की अमेठी से उम्मीदवारी को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि पहली बार कांग्रेस को प्रत्याशी चयन करने में इतना चिंतन मंथन करना पड़ रहा है।

प्रत्याशी ना घोषित करना कांग्रेस की हार का संकेत

केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने बुधवार को मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि अमेठी ही नहीं पूरा देश कह रहा है कि प्रधानमंत्री जी ने जो हुंकार भरी है, उससे इस बार एनडीए 400 के पार जाएगा। राहुल गांधी को अमेठी से प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानती कांग्रेस का प्रत्याशी कौन होगा। लेकिन यह अपने आप में अजीब मंजर है। कांग्रेस की राजनीति में पहली बार अमेठी से प्रत्याशी घोषित करने में कांग्रेस इतना समय लगा रही है। इतना चिंतन और मंथन कर रही है। प्रत्याशी चयन से ही कांग्रेस की हार का संकेत आपको मिल सकता है। केंद्रीय मंत्री ने स्वयं को अमेठी से प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर कहा कि मैं अभिभूत हूं कि बीजेपी ने अमेठी में 2014 में इस विश्वास के साथ मुझे अमेठी भेजा गया था कि नामदार के सामने कामदारों का काम रंग लाएगा। उन्होंने कहा कि 2014 में चुनाव हारने के बाद सतत 5 साल अमेठी की सेवा में लगी रही। इस सेवा को देखते हुए 2019 में अमेठी वासियों ने मुझे सांसद के रूप में इतना बड़ा आशीर्वाद दिया।

मोदी सरकार ने किया अमेठी में विकास

केंद्रीय मंत्री ने सरकार की योजनाएं गिनाते हुए कहा कि पांच वर्षों में मोदी जी के सानिध्य में एक लाख से ज्यादा परिवारों को घर मिला। चार लाख परिवारों को नल मिला। ढाई लाख से अधिक परिवारों को गैस का कनेक्शन मिला। तीन लाख परिवार ऐसे हैं जिन्हें किसान सम्मान निधि मिली। उन्होंने कहा कि 30 वर्ष पहले अमेठी में गांधी खानदान ने मेडिकल कॉलेज बनाने का वादा किया था। लेकिन उस वादे की पूर्ति गांधी खानदान नहीं कर पाई। लेकिन नरेंद्र मोदी ने अमेठी के इतिहास में पहली बार मेडिकल कॉलेज देकर यहां शिक्षा की व्यवस्था को मजबूत किया है। अमेठी अपने इतिहास में पहली बार इन 5 वर्षों में एक्सप्रेस वे जुड़ी। किसान विकास केंद्र खुला। इसके साथ ही सॉइल टेस्ट केंद्र खुला। यहां 2014 के पहले कभी खाद की रैक नहीं उतरी थी। यहां बहुत सारे विकास कार्य ऐसे हैं जिनको बीजेपी की सरकार में किया गया।

विजयी प्रतिभागियों को किया सम्मानित

इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अंबेडकर स्टेडियम में सांसद खेल कूद महिला प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। स्मृति ईरानी ने लोक सभा क्षेत्र के पांचों विधान सभा क्षेत्रों में महिलाओं को सम्मानित किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री 270 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। लोक सभा प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद पहली बार अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ढ़ोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। बीजेपी जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि एवं बीजेपी नेता अमरेंद्र सिंह पिंटू ने हजारों कार्यकर्ताओं के संग स्मृति ईरानी का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story