×

VIDEO: शाह का अखिलेश पर निशाना बोले- पहले चाचा शिवपाल का इस्तीफा लें

By
Published on: 4 Jun 2016 9:50 AM GMT
VIDEO: शाह का अखिलेश पर निशाना बोले- पहले चाचा शिवपाल का इस्तीफा लें
X

कानपुर: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मथुरा कांड को लेकर शनिवार को सीएम अखिलेश यादव पर सीधा हमला बोला। शाह ने इस कांड के लिए उनके चाचा और राज्य के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव को जिम्मेदार ठहराते हुए सीएम से कहा कि वो उनका इस्तीफा लें।

एक कार्यक्रम के सिलसिले में आए अमित शाह ने कहा कि यूपी में 'लॉ एंड ऑर्डर' नहीं बल्कि 'लो एंड ऑर्डर' है।सरकार में शामिल लोग ही गुंडे, बदमाशों, माफिया और जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों को संरक्षण दे रहे हैं।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'मथुरा मामले में सपा मुखिया परिवार के एक सदस्य और राज्य के वरिष्ठ मंत्री की संलिप्तता सामने आ रही है। अखिलेश यादव को पहले शिवपाल सिंह यादव का त्यागपत्र लेना चाहिए। यदि उन्हें चाचा-भतीजे का रिश्ता रखना है तो जनता से नाता तोड़ लें।'

कांग्रेस पर साधा निशाना

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने जमीन, आकाश से लेकर पाताल तक घोटाले किए। आकाश में हेलीकाप्टर घोटाला, जमीन पर 2 जी घोटाला और पाताल में कोयला घोटाला इसका उदाहरण है।

amit-shah-1

यूपी का लॉ एंड ऑर्डर 'लो एंड आर्डर' हो गया

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बूथ सम्मलेन के दौरान मथुरा में हुई हिंसा के खिलाफ प्रदेश सरकार को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा, यूपी का लॉ एंड आर्डर 'लो एंड आर्डर' हो गया है। एसपी को मार दिया एसओ को मार दिया और सचिवालय में बैठे मंत्री उनको सरक्षण दे रहे थे। अखिलेश यादव को उनका इस्तीफा लेना चाहिए। यदि चाचा-भतीजे को रिश्ता रखना है तो जनता से मतलब छोड़ दे।

बेरोजगारी भत्ता एक जाति विशेष को मिल रहा

अमित शाह ने मंच से संबोधन में कहा, 'सपा-बसपा की सरकार कभी भी प्रदेश का विकास नहीं कर सकती। सपा की सरकार आती है तो गुंडागर्दी बढ़ती है और बसपा की सरकार में गुंडागर्दी के साथ भ्रष्टाचार। जब प्रदेश सरकार सत्ता में आई थी तो बेरोजगारी भत्ता देने की बात की थी। क्या किसी को अब तक ये भत्ता मिला। यह बस एक जाति को मात्र बांटा जा रहा है।'

असम के बाद अब मिशन यूपी है

शाह ने कहा कि असम में हमने दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाई। अब हमारा मिशन यूपी है। अब पत्रकारों के मन में यह सवाल उठने लगा है कि अब यूपी क्या होने वाला है। मैं बता दूं, यूपी में दो-तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बन रही है।

शाह का भाषण सुनते बीजेपी कार्यकर्ता शाह का भाषण सुनते बीजेपी कार्यकर्ता

'आप उखाड़ फेंकेंगे सपा को'

18 हजार से ज्यादा बूथों के मालिक मेरे सामने हैं। ये प्रदेश से सपा को उखाड़ फेकेंगे। लोकसभा चुनाव के बाद परिवर्तन हुआ है। जनता ने 30 साल बाद किसी सरकार को पूर्ण बहुमत दिया है। वर्तमान केंद्र सरकार बनी है तो इसका श्रेय उत्तर प्रदेश को जाता है। इसलिए मैं यूपी की जनता का आभार व्यक्त करता हूं।

हमने दिया भ्रष्टाचार मुफ्त सरकार

उन्होंने कहा कि 26 मई को हमारी सरकार के दो साल पूरे हुए हैं। हर क्षेत्र में परिवर्तन किया है। अखिलेश, राहुल बाबा और मायावती हमसे पूछ रहे हैं कि आप ने क्या किया। तो राहुल बाबा आप को बता दूं कि भ्रष्टाचार मुफ्त सरकार देने का काम किया है। बीजेपी पर अभी तक भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं। 10 साल के भीतर यूपीए को समर्थन देने वाले सपा और बसपा की मिलीभगत से 12 लाख करोड़ का घोटाला किया है।

amit

मनमोहन सिंह को लिया निशाने पर

शाह ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा, 'मौनी बाबा कब विदेश जाते थे और कब आते थे कुछ पता नहीं चलता था लेकिन जब नरेंन्द्र मोदी जाते हैं तो हजारों लोग उनका स्वागत करते हैं। जनता का हुजूम उमड़ पड़ता है।' उन्होंने कहा कि इस मंच से कहना चाहता हूं कि यह स्वागत सवा सौ करोड़ जनता का होता है। यूपी का होता है। क्योंकि वह यूपी से प्रधानमंत्री के लिए चुने गए हैं।

अमित शाह बोले, 'मोदी जी ने यूपी में एक करोड़ गैस गरीबों को देने का वादा किया है। नेता जी अपने बेटे से पूछो गरीबों के घर गैस पहुंचना किसे कहते हैं। 18 हजार बारह सौ पचास गांवों में बिजली नहीं थी लेकिन हमने दो सालों 8 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने का काम किया है। वहीं प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क के लिए धन इकठ्ठा किया और 3 करोड़ आवास बनाने का काम किया है l

amit-84365846

गरीबों के लिए 27 सौ करोड़ रुपए भेजा लेकिन 80 प्रतिशत भी जनता तक नही पहुंचा। सारे रुपए सैफई में उड़ा दिया गया।

उन्होंने कहा कि 18 हजार कार्यकर्ता यहां से संकल्प लेकर जाएं कि अबकी बार बीजेपी सरकार। हमारे पास 11 करोड़ सदस्य हैं, साढ़े तीन सौ से ज्यादा सांसद हैं, 15 राज्यों में एनडीए सरकार है।

हमारी सरकार 15 राज्यों में है। यदि यूपी में सरकार नहीं बनती तो यह काम अधूरा रह जाएगा। यदि 2019 में का चुनाव जीतना है तो उसके लिए 2017 का चुनाव जीतना जरूरी है।

Next Story