×

Amit Shah in UP: लखनऊ और मीरजापुर में विपक्षी दलों पर जमकर बरसे अमित शाह, अखिलेश यादव के लिए कही ये बड़ी बात

आज रविवार को यूपी पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि पहले यूपी में दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं। यहां महिलाएं असुरक्षित थीं। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया है।

Network

NetworkNewstrack NetworkAshikiPublished By Ashiki

Published on 1 Aug 2021 1:17 PM GMT

Amit Shah
X

गृह मंत्री अमित शाह (Photo- Twitter)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Amit Shah in UP: गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज यानी एक अगस्त को अपने यूपी दौरे पर सबसे पहले राजधानी लखनऊ (Amit Shah in Lucknow) आए। यहां उन्होंने पिपरसंड स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ फरेंसिंक साइंसेज (Forensic Science Institute) का शिलान्यास किया। इसके बाद मीरजापुर पहुंच कर विंध्य कॉरिडोर की नींव रखी।

लखनऊ में फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के शिलान्यास कार्यक्रम के संबोधन में उन्होंने योगी सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि चार सालों के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है। प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाने का काम किया है। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा आज रविवार को यूपी पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

विपक्षी दलों पर बरसे गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah Speech in Lucknow)

राजधानी लखनऊ (Lucknow) में गृहमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आने के बाद सक्रिय होने वाले नेताओं की सबसे ज्‍यादा संख्‍या यूपी में है। पूर्ववर्ती सरकारों से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि आज मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने दंगाग्रस्त उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का राज स्थापित किया है। अमित शाह ने इस दौरान कहा कि विपक्ष के नेता एक बार फिर से 2022 में करारी हार के लिए मन बना लें। भाजपा (BJP) यहां फिर से प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

पहले दिन दिन दहाड़े यूपी में चलती थीं गोलियां: अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पहले यूपी में दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं। यहां महिलाएं असुरक्षित थीं। उत्तर प्रदेश में माफियाओं का राज था। उन्होंने कहा कि आज 2021 में यूपी में खड़ा हूं तो गर्व से कहता हूं कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया। सरकार की योजनाओं को ठीक ढंग से जमीन पर उतारा गया है। अमित शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद यूपी में माफियाराज खत्म हुआ है। प्रदेश से जातिवाद खत्म हुआ है। सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश के गरीब और कमजोर लोगों को मिल रहा है।

मीरजापुर में अखिलेश यादव पर साधा निशाना (Amit Shah Speech in Mirzapur)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मीरजापुर में (Amit Shah in Mirzapur) विपक्ष पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि पहले कई काम वोटबैंक की राजनीति के चलते नहीं हुए। बीजेपी वोट बैंक की राजनीति से से नहीं डरती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त बनाने का काम भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने किया है। बीजेपी ने भूमाफियाओं से मुक्ति दिलवाई है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत विपक्षी दलों और उनके नेताओं पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि अखिलेश जी आप 10 मेडिकल कॉलेज छोड़ गए थे, योगी आदित्यनाथ ने 40 की व्यवस्था कर दी है। शाह ने कहा कि अखिलेश भाई, आप 15 साल का हिसाब लेकर आ जाओ, जनता आपको माफ नहीं करेगी। सपा, बसपा, कांग्रेस सब एक साथ आ गए थे, लेकिन फिर भी जनता का आशीर्वाद कम नहीं हुआ। अमित शाह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि 2022 के चुनाव में भी योगी को आपका आशीर्वाद फिर मिलेगा।

यूपी दौरे के दौरान अमित शाह के भाषण के मुख्य बिंदु

- मीरजापुर में अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने दलित, पिछड़ों, आदिवासियों के लिए काम किया है।

- नीट की सीटों में ओबीसी कोटा बीजेपी सरकार ने दिया है।

- कोरोना वायरस का मुफ्त टीका और दिवाली तक मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

- यूपी सरकार ने चार साल में संकल्प पत्र के हर एक वादे को पूरा किया।

- पहले उत्तर प्रदेश में खुलेआम माफिया घूमते थे। लेकिन आज कोई माफिया दिखाई नहीं पड़ता।

- मीरजापुर, चंदौली और सोनभद्र नक्सलवाद के प्रभाव से पूर्ण रूप से मुक्त हो चुके हैं।

- उत्तर प्रदेश में 1,574 करोड़ रुपये की माफियाओं की संपत्ति जब्त की गई है।

- लूट, डकैती, हत्या जैसी घटनाओं में 28 से 50 प्रतिशत तक की कमी दर्ज की गई है।

- आज उत्तर प्रदेश मेक इन इंडिया के तहत निवेश की पहली पसंद बनता जा रहा है।

- करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश उत्तर प्रदेश की जमीन पर लाने का काम योगी जी ने किया है।

- अब किसी श्रवण को अपने बूढ़े मां-बाप को कांवड़ में लाने की जरूरत नहीं है, रोप-वे में बिठाकर त्रिकोणीय परिक्रमा पूरी कर सकता है

Ashiki

Ashiki

Next Story