×

Amitabh Thakur News: पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर कोर्ट में गश खाकर गिरे, कोर्ट ने जेल प्रशासन व CMO को दिए उचित इलाज करने के आदेश

Amitabh Thakur News: आज CJM कोर्ट में पेशी के दौरान अमिताभ ठाकुर की तबियत बिगड़ गई और चक्कर आने से गिर गए। CJM ने जेल प्रशासन को CMO की ओर से टीम गठित कराके अमिताभ की उचित चिकित्सा जांच कराने का आदेश दिया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 8 Nov 2021 1:51 PM GMT (Updated on: 8 Nov 2021 3:27 PM GMT)
amitabh thakur ki tabiyat
X

अमिताभ ठाकुर (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Lucknow: CJM कोर्ट में आज पेशी के दौरान पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की तबियत अचानक बिगड़ गयी। वे कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज के सामने गश खाकर गिर गए। यह दृश्य देखकर कोर्ट में सनसनी फैल गयी। जज के आदेश पर कोर्ट में ही उन्हें प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध करवाई गई, तब जाकर अमिताभ ठाकुर सामान्य हुए।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की अधिवक्ता ने कोर्ट को अवगत कराया की जेल में लगातार उनकी तबियत ख़राब रह रही है और जेल प्रशासन उन्हें बिना किसी जांच के हाई पावर की दवाइयां लगातर दिये जा रहा हैं, जिस से सेहत में सुधार आने की जगह उनकी तबियत और बिगड़ती जा रही है। अमिताभ की खराब तबियत का संज्ञान लेते हुए CJM ने जेल प्रशासन व सीएमओ द्वारा टीम गठित करके अमिताभ ठाकुर की समुचित चिकित्सीय जांच कराने का आदेश दिया है।

आज कोर्ट के द्वारा जांच कर अमिताभ ठाकुर को चिकित्सीय सुविधा मुहैया करवाने सम्बन्धी आदेश से उन्हें आज बहुत राहत मिली है। इससे पूर्व उनकी अधिवक्ता पत्नी नूतन ठाकुर ने कइयों बार जेल प्रशासन से अमिताभ ठाकुर को उचित चिकित्सा सुविधा दिए जाने की मांग की थी, लेकिन उनकी पत्नी की इस मांग की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा था, बल्कि अपने हिसाब से उन्हें चिकित्सा सुविधा जेल में मुहैया करवा रहा था।

जानकारी यह मिली है कि जेल में बंद अमिताभ ठाकुर को सुगर, ब्लड प्रेशर समेत कई बीमारियां हैं। इसलिए उन्हें कोई दवा बिना जांच के नहीं दी जा सकती है। इससे पृथक अपनी पत्नी नूतन ठाकुर के माध्यम से जेल में बंद पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने यह भी आरोप लगाए हैं कि जेल उनके साथ एक सामान्य कैदी से भी बद्दतर व्यवहार किया जा रहा है। उन्हें जेल मैनुअल के हिसाब से न तो भोजन दिया जा रहा है और न ही अन्य सुविधाएं।

स्मरण रहे कि पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर रेप पीड़िता व उसके साथी को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप में जेल में बन्द है। अभी उन्हें एक मामले में ही कोर्ट से जमानत मिली है बाकी गिरफ्तारी के समय पुलिस टीम अभद्रता व मारपीट करने और सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने के मामले में अभी जमानत मिलना शेष है। इसी मामले जमानत की सुनवाई पर वे आज कोर्ट में पेश हुए थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story