×

अमिताभ ठाकुर ने UP पुलिस पर उठाए सवाल, कहा- कैसे हो गिरफ्तारी? गायत्री को पहले ही मैसेज मिल जाता है

aman
By aman
Published on: 5 March 2017 10:19 AM GMT
अमिताभ ठाकुर ने UP पुलिस पर उठाए सवाल, कहा- कैसे हो गिरफ्तारी? गायत्री को पहले ही मैसेज मिल जाता है
X

शाहजहांपुर: आइजी रूल्स एंड रेग्यूलेशन अमिताभ ठाकुर ने रविवार (5 मार्च) को शाहजहांपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस की। यहां उन्होंने यूपी पुलिस पर कई सवालिया निशान खड़े किए। अमिताभ ने कहा, 'यूपी पुलिस को एक नई दिशा की जरूरत है। यहां की पुलिस पर सत्ता का बड़ा दवाब रहता है। वो इसलिए ये बात कह रहे हैं क्योंकि उनके उपर ये गुजर चुका है।

पत्रकारों से बातचीत में अमिताभ ठाकुर ने कहा, यूपी में दो पर्चे लीक हुए थे जिनमें उन्होंने थाने से लेकर डीआईजी तक के चक्कर लगाए थे। बवजूद इसके एफआईआर दर्ज नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने कोर्ट का सहारा लिया। तब कहीं जाकर मुकदमा दर्ज हुआ। लेकिन अब भी मामले में जांच शुरू नहीं हुई है।

चाहें तो 1 घंटे में गिरफ्तार होगा गायत्री...लेकिन

वहीं गायत्री प्रजापति मामले पर बोलते हुए अमिताभ ठाकुर ने कहा, कि 'राजनैतिक दवाब के चलते उनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। पुलिस चाहे तो एक घंटे में गायत्री को गिरफ्तार कर सकती है।' अमिताभ की पत्नी नूतन ठाकुर ने कहा कि आने वाली 11 तारीख गायत्री प्रजापति की गिरफ्तारी में बड़ी भूमिका निभाएगी।

रसूखदार का साथ देती है यूपी पुलिस

अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया कि यूपी पुलिस अपना काम सही तरीके से नहीं कर पा रही है। गरीबों पर रसूखदार लोग जुल्म करते हैं लेकिन जब पीड़ित थाने जाता है तो पुलिस रसूखदार का ही साथ देती है। गरीबों की आवाज दबा दी जाती है। यही कारण है कि पुलिस को एक नई दिशा देने की जरूरत है। इसके लिए वो काम कर रहे हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

पूछा- जगेंद्र हत्याकांड में क्या हुआ?

अमिताभ ठाकुर बोले सबने देखा शाहजहांपुर के पत्रकार जगेंद्र हत्याकांड में क्या हुआ। उस पत्रकार के परिवार की बात कहीं नहीं सुनी गई। जब उस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ, तो गरीब परिवार को लखनऊ में बुलाकर प्रलोभन देकर मामले को शांत करा दिया गया।

पर्चा लीक में कई रसूखदार के नाम

अमिताभ ठाकुर ने पर्चा लीक का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा जब यूपी में दो पर्चे लीक हुए तो किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब उन्होंने इस मामले में थाने जाकर रिपोर्ट लिखवाना चाहा तो उनकी भी नहीं सुनी गई। उसके बाद उन्होंने एसपी से लेकर डीआईजी तक चक्कर लगाए, लेकिन उनकी कहीं नहीं सुनी गई। आखिर में कोर्ट का सहारा लिया। तब जाकर मुकदमा दर्ज करने के आदेश हुए। क्योंकि पर्चा लीक मामले में रसूखदार और बड़ी पहुंच वालों के नाम हैं इसलिए उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आगे की स्लाइड में पढ़ें गायत्री मुद्दे पर और क्या कहा ठाकुर ने ...

गायत्री को पहले ही मैसेज मिल जाता है

वहीं गायत्री प्रजापति गिरफ्तारी मामले पर ठाकुर ने कहा, 'राजनैतिक दवाब के चलते गायत्री प्रजापति को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। पुलिस को पता होता है कि गायत्री प्रजापति कहां है लेकिन उन्हें पकड़ने से पहले प्रजापति को मैसेज मिल जाता है।'

अब भी पीडिता को मिल रही धमकी

वहीं पत्नी नूतन ठाकुर का कहना है कि क्या जिन नेताओं के पास 'y' श्रेणी की सुरक्षा होती है क्या पुलिस उनको गिरफ्तार नहीं करती है। जबकि अभी भी पीड़िता को धमकाया जा रहा है। उनका कहना है कि आने वाली 11 तारीख गायत्री की गिरफ्तारी में बड़ी भूमिका तय करेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story