×

अमिताभ ने केंद्र-राज्य सरकार को लिखा पत्र, मांगे सेवानिवृति से जुड़े अभिलेख

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने अपने अनिवार्य सेवानिवृति के सम्बन्ध में गृह मंत्रालय भारत सरकार से सम्बन्धित अभिलेख मांगे हैं।

Shashi kant gautam
Published on: 26 March 2021 9:41 AM GMT
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने केंद्र और राज्य सरकार से पत्र लिखकर अपने अनिवार्य सेवानिवृति संबंधित कागजात मांगे
X

Amitabh Thakur (Photo- Social Media)


लखनऊ: इन दिनों काफी चर्चा में रहने वाले 1992 बैच के आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को अनिवार्य सेवानिवृति कर दिया गया है। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अपने अनिवार्य सेवानिवृति के सम्बन्ध में गृह मंत्रालय भारत सरकार व गृह विभाग उत्तर प्रदेश शासन और डीजीपी कार्यालय से समस्त सम्बन्धित अभिलेख मांगे हैं।

अपने पत्र में अमिताभ ने लिखा है कि

बता दें कि इन तीनों को भेजे अपने पत्र में अमिताभ ने लिखा है कि वे भारत सरकार और उत्तर प्रदेश शासन के आदेश से पूर्णतया असहमत हैं तथा इसे गलत समझते हैं। उन्होंने कहा कि यह आदेश मात्र पूर्वाग्रह में पारित किया गया है, जिससे उनके दोनों अध्ययनरत बच्चों सहित उनका पूरा परिवार दुष्प्रभावित हुआ है।


अनिवार्य सेवानिवृति को चुनौती देंगे

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा कि वे इस निर्णय को चुनौती देना चाहते हैं, लेकिन इससे पहले वे उन तथ्यों एवं कारणों को जानना चाहते हैं, जिनके आधार पर यह निर्णय किया गया। उन्होंने कहा कि ये राष्ट्र की संप्रभुता से जुड़े अभिलेख नहीं हैं और एक आदर्श नियोक्ता के रूप में सरकार से अपेक्षित है कि वे इन अभिलेखों को उपलब्ध कराए।

इसलिए मांगे सेवानिवृति सम्बंधित अभिलेख

उन्होंने कहा कि सम्भव है कि उन अभिलेखों को देखने के बाद उन्हें लगे कि सरकार के पास ऐसा निर्णय करने के पर्याप्त आधार थे और वे इस सम्बन्ध में कोई कानूनी कार्यवाही नहीं करें, जिससे अनावश्यक कानूनी मुकदमों से बचत हो जाएगी। इसलिए अमिताभ ने पत्र की प्राप्ति के सात दिवस में सभी सम्बन्धित अभिलेख देने का अनुरोध किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story