×

Chitrakoot News: हर्षोल्लास के साथ सदगुरु ट्रस्ट में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

Chitrakoot News: जानकीकुंड स्थित सदगुरुदेव रणछोड़दास जी महाराज द्वारा स्थापित सेवाभावी संस्थान श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 15 Aug 2022 11:45 AM GMT
Amrit Mahotsav of Independence celebrated in Sadguru Trust with gaiety in Chitrakoot
X

चित्रकूट: हर्षोल्लास के साथ सदगुरु ट्रस्ट में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

Chitrakoot News: जनपद चित्रकूट में 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) के उपलक्ष्य में जानकीकुंड स्थित सदगुरुदेव रणछोड़दास जी महाराज द्वारा स्थापित सेवाभावी संस्थान श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस। इस अवसर पर प्रातः समस्त शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों द्वारा प्रभातफेरी निकाली गई साथ ही नयनाभिराम झाँकियों से प्रांगण को सजाया गया।

विद्याधाम, सदगुरु पब्लिक स्कूल एवं नर्सिंग महाविद्यालय (Sadguru Public School & Nursing College) की छात्राओं ने मनमोहक देशभक्ति गीतों पर आधारित सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गयी। ट्रस्टी डॉ.बी.के.जैन ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली और उद्बोधन दिया साथ ही मुम्बई से पधारे ट्रस्टी मनोज पंड्या ने भी इस अवसर पर उद्बोधन दिया साथ ही ट्रस्ट की वार्षिक पत्रिका का हुआ विमोचन।

आज हमारा देश अमृत काल में प्रवेश कर रहा है-ट्रस्टी डॉ बी के जैन

कार्यक्रम में भारी संख्या में छात्र छात्राएं, आचार्य, शिक्षक शिक्षिकाएं एवं ट्रस्ट के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। ट्रस्टी डॉ बी के जैन ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि, आज हमारा देश अमृत काल में प्रवेश कर रहा है, आने वाले 25 वर्ष में हमारा देश कहाँ पहुंचेगा ये हर नागरिक पर आधारित है। हम जिस दिशा में परिश्रम करेंगे देश उसी दिशा में आगे बढ़ेगा। उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए भी सदगुरु ट्रस्ट के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

भारत को विश्व के शीर्ष पटल तक ले जाना है-ट्रस्टी मनोज पंड्या

इस अवसर पर ट्रस्टी मनोज पंड्या ने कहा कि हमें तो देश की आज़ादी हमारे पूर्वजों ने दिला दी इसलिए हमें इसके पीछे के बलिदान का मूल्य समझना होगा, आजादी मिलने के बाद हमें इसे सही मायनों में जीवंत रखना होगा यह हम सभी का दायित्व है। हमें आने वाले 25 वर्षों में भारत को विश्व के शीर्ष पटल तक ले जाना है, जिसके लिए हमारा सबका सम्मिलित प्रयास आवश्यक है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story