×

अमृतसर-टाटानगर एक्सप्रेस के ब्रेक हुए फेल, यात्रियों ने लगा दी छलांग

By
Published on: 11 May 2016 4:15 PM GMT
अमृतसर-टाटानगर एक्सप्रेस के ब्रेक हुए फेल, यात्रियों ने लगा दी छलांग
X

सहारनपुर: अमृतसर-टाटानगर एक्सप्रेस बुधवार को जब सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन अपने निर्धारित प्लेटफॉर्म पर न पहुंचकर दूसरे प्लेटफॉर्म पर पहुंच गई। इस घटना के बाद हडकंप मच गया और कुछ यात्रियों ने आनन-फानन में ट्रेन से छलांग लगा दी।

हालांकि ट्रेन के लोको पायलट ने समझदारी दिखाते हुए समय रहते इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। शुरुआती जानकारी में इसका कारण ब्रेक फेल होना बताया गया है।

क्या है मामला ?

-बुधवार की शाम करीब छह बजे सहारनपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 04 पर अमृतसर- टाटानगर एक्सप्रेस का यात्री बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

-ट्रेन का प्लेटफॉर्म नं. 04 पर आने का एनाउंसमेंट भी किया गया था।

-ट्रेन के आने का एनाउंसमेंट होते ही प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्री ट्रेन के रुकने और उसमें सवार होने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गए।

-लेकिन इन यात्रियों को हैरत उस वक्त हुई, जब ट्रेन प्लेटफॉर्म से काफी आगे निकल गई और प्लेटफॉर्म नं. 03 पर खड़ी एक अन्य ट्रेन से टकराने से बच गई।

-इसी बीच यह ट्रेन प्लेटफॉर्म नं. 04 और 05 के बीच बनाई गई लूप लाइन को क्रास करते हुए प्लेटफॉर्म नं. 05 पर पहुंच गई। लोको पायलट ने दिखाई समझदारी

-लोको पायलट ने समझदारी दिखाते हुए सही समय पर इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया, जिस कारण ट्रेन रुक सकी।

-उधर, प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री ट्रेन के काफी पीछे तक भागे।

-जिससे ट्रेन में सवार यात्रियों में भी हड़कंप मच गया।

एक ही लाइन में हैं 02 प्लेटफ़ॉर्म

-बता दें, कि सहारनपुर में प्लेटफॉर्म नं. 04 और 03 एक ही लाइन में है।

-अमृतसर-टाटानगर एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफॉर्म नं. 04 पर रुकती है, जबकि 03 नंबर प्लेटफॉर्म से अन्य ट्रेनों का संचालन किया जाता है।

-इस मामले में रेलवे के अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

Next Story