Amroha News: दहेज़ के लिए विवाहित महिला को जिन्दा जलाया, 15 लाख रुपए की कर रहे थे मांग

Amroha News: शादी में मिले दहेज से उनकी बेटी के ससुराल वाले खुश नहीं थे। पुलिस को तहरीर देकर मायके वालों ने कार्रवाई की मांग की है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 10 Sep 2024 6:53 AM GMT
Amroha News
X

दहेज़ के लिए विवाहित महिला को जिन्दा जलाया   (फोटो: सोशल मीडिया )

Amroha News: थाना रहरा क्षेत्र के गांव बुरावली में दहेज के लिए महिला को जलाकर मारने की कोशिश की गई। महिला की पांच माह पहले ही शादी हुई थी। ससुराल वाले दहेज में 15 लाख रुपए की मांग करते हुए उसे प्रताड़ित करने लगे। उसके साथ मारपीट करते थे। करीब दो महीने से वह मायके उझारी में रह रही थी। विवाहिता के ससुराल वाले समझौता करके उसे ससुराल ले गए। आरोप है कि अगले दिन पति ने ही जो की ससुराल से समझोता कराकर पत्नी उजमा को साथ लेकर घर आया था, सिन्हा होते ही उजमा के पति ने दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट की।

मायके वालों का आरोप है कि शादी में मिले दहेज से उनकी बेटी के ससुराल वाले खुश नहीं थे। पुलिस को तहरीर देकर मायके वालों ने कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सैदनगली थाना क्षेत्र के कस्बा उझारी के मोहल्ला मंसूरपुर निवासी मुकीद अहमद ने बेटी उजमा की शादी 24 अप्रैल 2024 को रहरा क्षेत्र के गांव बुरावली निवासी से की थी।

पति ने लगाई कमरे में आग

दहेज़ के लालच में पति ने अपने कमरे में आग लगा उजमा को आग लगे कमरे में धकेलने की कोशिश की। घर में आग की तेज लपटें उठती देख लोगों की भीड़ लग गई। आग में घिरी उजमा को धुएं की वजह सांस लेने में तकलीफ होने लगी और वह आग से झुलस भी गई। पड़ोसियों ने उजमा के भाई जुबैर को फोन कर सूचना दी । सूचना पर मायके वाले मौके पर पहुंचे। उन्होंने उजमा को घर से बाहर निकाला। आरोप है कि उजमा के पति ने उसके भाई पर चाकू से हमला किया। जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। उजमा के भाई की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है। सीओ दीप कुमार पंत का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story