×

Aligarh News: एएमयू शिक्षकों ने शिक्षा मंत्रालय को पत्र लिखकर दर्ज कराई शिकायत

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के दर्जनों शिक्षकों ने शिक्षा मंत्रालय को कार्यकारी परिषद और कोर्ट के सदस्यों के चुनाव नहीं होने और नए कुलपति पैनल के गठन के संबंध में पत्र लिखा है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 3 March 2023 6:27 AM GMT
Aligarh News
X

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के दर्जनों शिक्षकों ने शिक्षा मंत्रालय को कार्यकारी परिषद और कोर्ट के सदस्यों के चुनाव नहीं होने और नए कुलपति पैनल के गठन के संबंध में पत्र लिखा है। शिक्षकों ने प्रेस कांफ्रेंस में शिक्षा मंत्रालय पर गुमराह करने का आरोप लगाया। विश्वविख्यात अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के परिसर में इन दिनों सिर्फ यही चर्चा है कि अगले कुलपति का पैनल कैसे बनेगा और कुलपति कौन होगा क्योंकि वर्तमान में एएमयू कोर्ट और कार्यकारी परिषद के रिक्त पद खाली हैं। भरे हुए हैं। विस्तार के बाद अब तक कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने चुनाव नहीं कराया है।

विश्वविद्यालय के दर्जनों शिक्षकों ने कार्यकारिणी परिषद व कोर्ट सदस्यों के चुनाव नहीं होने और नए कुलपति पैनल के गठन को लेकर शिक्षा मंत्रालय को पत्र लिखा है। शिक्षा मंत्रालय ने पिछले साल 10 जनवरी 2022 को कार्यकारिणी परिषद और कोर्ट सदस्यों की खाली सीटों को चुनाव कराकर भरने का वादा एक साल में भी पूरा नहीं किया, जिसके लिए कुलपति प्रो. तारिक मंसूर को एक्सटेंशन मिल गया। वहीं, डॉ साद ने शिक्षा मंत्रालय पर शिक्षा मंत्रालय को गुमराह करने का आरोप लगाया और एएमयू कोर्ट और कार्यकारी परिषद की खाली सीटों को भरने के लिए शिक्षा मंत्रालय को लिखे गए पत्र के संबंध में विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए बयान को खारिज कर दिया। इसके बाद अगले कुलपति के लिए एक पैनल तैयार करें।

गौरतलब हो कि मौजूदा कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर का पांच साल का कार्यकाल पिछले साल 16 मई 2022 को पूरा हुआ था। इन परिस्थितियों को देखते हुए क्या संक्षेप में यह कहना उचित होगा कि विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति अपने कार्यकाल को एक बार फिर से बढ़ाना चाहते हैं, जबकि जिन कारणों से पिछले साल उन्हें बढ़ाया गया था वे अब भी वही हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story