×

मीडियाकर्मियों के लिए एक पहल, इस नेता ने किया बड़ा काम

मीडिया कर्मी अपने संसाधनों से ही सेनिटाइजर और मास्क आदि भी खरीद रहे हैं। मीडिया की इन सब दिक्कतों को महसूस करते हुए राज्य सरकार ने भले ही कोई इंतजाम न किए हों पर अपना दल के विधान परिषद सदस्य आशीष पटेल मीडिया की मदद के लिए आगे आए हैं।

राम केवी
Published on: 31 March 2020 8:11 AM GMT
मीडियाकर्मियों के लिए एक पहल, इस नेता ने किया बड़ा काम
X

लखनऊ। इन दिनों कोरोना संक्रमण को लेकर जिस तरह मीडिया सक्रिय है और होकर दिन रात जनता और सरकार के बीच सेतु बनकर काम कर रहा है । उससे सरकार को काफी मदद मिल रही है। लेकिन इस जटिल कार्य को करने में मीडिया को भी काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। मीडिया कर्मी अपने संसाधनों से ही सेनिटाइजर और मास्क आदि भी खरीद रहे हैं। मीडिया की इन सब दिक्कतों को महसूस करते हुए राज्य सरकार ने भले ही कोई इंतजाम न किए हों पर अपना दल के विधान परिषद सदस्य आशीष पटेल मीडिया की मदद के लिए आगे आए हैं।

अलग अलग जिलों के लिए दी मदद

अपना दल अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के पति और विधानपरिषद के सदस्य आशीष पटेल ने 12 लाख रुपए की व्यवस्था अपने विधानमंडल क्षेत्रीय निधि से की है। इसके लिए विधानपरिषद सदस्य आशीष पटेल ने अलग अलग जिलों के लिए धनराशि दी है। आशीष पटेल ने वाराणसी के लिए एक लाख रुपए( हैण्ड सेनेटाइजर मास्क थ्री लेयर ब्रांडेड के अलावा मीडिया रिर्पोटिंग के समय आवश्यक अन्य चिकित्सकीय सामग्री देने की घोषणा की है। आशीष पटेल ने प्रयागराज एक लाख रुपए,नोएडा तीन लाख, लखनऊ दो लाख, कानपुर एक लाख,फैजाबाद एक लाख, मेरठ एक लाख, बरेली एक लाख, तथा मिर्जापुर एक लाख रुपए दिए हैं।

किया सहयोग का काम

आशीष पटेल पहले जनप्रतिनिधि हैं जिन्होने मीडिया का सहयोग करने का काम किया है।गौरतलब है कि इन दिनों इलेक्ट्रिानिक मीडिया से लेकर डिजिटल और प्रिंटमीडिया के लोग लगातार काम करके सरकार और जनता के बीच पुल का काम कर रहे हैं। मीडिया की खबरों का संज्ञान लेकर ही सरकार कोरोना संक्रमण से निबटने के लिए कई बडे़ कदम उठा चुकी है। मीडिया बराबर सरकार को अपनी खबरों के माध्यम से जनता को भी जागरूक करने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी भी कई मीडिया की तारीफ कर चुके हैं। यही कारण है कि अन्य देशों की तुलना में फिलहााल देश और प्रदेश में कोरोना को रोकने में अबतक मदद मिली है।

राम केवी

राम केवी

Next Story