×

UP News: आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को योगी सरकार का तोहफा, सीएम ने बढ़ाया मानदेय

Anganwadi Karyakartri Sammelan: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायकाओं का मानदेय बढ़ाने का काम किया गया है। यह मानदेय 31 मार्च से आगामी 31 मार्च तक दिया जाएगा।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 3 Jan 2022 7:52 AM GMT
UP News: आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को योगी सरकार का तोहफा, सीएम ने बढ़ाया मानदेय
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Anganwadi Karyakartri Sammelan: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोरोना काल के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के सहयोग की सराहना की और कहा कि कोरोना काल के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों (Anganwadi Workers) ने निगरानी समितियों के माध्यम से बेहतरीन काम किया है। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने घर घर जाकर स्क्रीनिंग का काम किया, जिससे कोरोना वायरस (Corona Virus) पर नियंत्रण पाया जा सका है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री सम्मेलन (Anganwadi Karyakartri Sammelan) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunaav 2022) के पहले आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायकाओं का मानदेय बढ़ाने का काम किया गया है। यह मानदेय 31 मार्च से आगामी 31 मार्च तक दिया जाएगा। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का पांच सौ रुपए और सहायिकाओं का 250 रुपए मानदेय बढ़ाया गया है।

कोरोना प्रबन्धन में सबसे अच्छा काम यूपी में किया गया

योगी ने कहा कि कोरोना से निबटने में सभी की भूमिका नहीं है लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने बहुत ही अच्छा काम किया। कोरोना की तीसरी लहर (Corona Ki teesri Leher) का भी खतरा दिख रहा है लेकिन इससे बहुत ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि राज्य सरकार इसके लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रबन्धन में सबसे अच्छा काम यूपी में किया गया है। इसके लिए पूरे देश में इसकी प्रशंसा हुई है।

इससे पहले आशा बहुओं के मानदेय में 750 रुपए, अनुदेशकों के मानदेय में 2000 रुपए और रसोइयों के मानदेय में 500 रुपए की बढ़ोत्तरी की जा चुकी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story