×

PHOTOS: लखनऊ में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का जमकर हंगामा, लगाया जाम

By
Published on: 27 Sep 2016 6:17 PM GMT
PHOTOS: लखनऊ में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का जमकर हंगामा, लगाया जाम
X

लखनऊः अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहीं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मंगलवार को राजधानी में जमकर हंगामा मचाया। उनके आंदोलन से हजरतगंज से लेकर निशातगंज तक का रास्ता जाम हो गया। देर रात तक लक्ष्मण मेला ग्राउंड के पास आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सड़क पर कब्जा जमा रखा था। वे अपनी मांगें माने जाने तक हटने के लिए तैयार नहीं दिख रही थीं। दिन में वैसे जाम खुलवाने के लिए पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज भी किया था।

आंदोलन तेज करने का फैसला

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने हंगामा करते हुए लक्ष्मण मेला ग्राउंड पर इकट्ठा होकर अपने आंदोलन को तेज करने का फैसला किया है। उन्होंने सभा की। इसमें आरोप लगाया कि यूपी सरकार ने ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय दोगुना कर दिया, लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए फैसला टालते हुए कमेटी बना दी। सभा में तय हुआ कि आंदोलन तेज किया जाए और सरकार पर दबाव डाला जाए।

क्या हैं मांगें?

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की मांग है कि उन्हें 18 हजार रुपए तनख्वाह दी जाए। साथ ही सहायिकाओं को नौ हजार रुपए हर महीने देने की मांग उन्होंने की है। इसके अलावा उन्होंने आंगनबाड़ी निदेशक आनंद कुमार को तुरंत हटाने की मांग भी रखी है। उनका कहना है कि आनंद ही सीएम को गुमराह कर उनकी मांगें पूरी नहीं होने दे रहे हैं। बता दें कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां करीब एक महीने से आंदोलन कर रही हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए PHOTOS...

हंगामा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से बात करतीं एसएसपी मंजिल सैनी

हंगामा पुलिस से तकरार करतीं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां

हंगामा एसएसपी ने आंदोलनकारियों को मनाने की कोशिश की

हंगामा एक आंगनबाड़ी कार्यकत्री बेहोश हो गई

हंगामा मौके पर डीएम सत्येंद्र सिंह यादव

Next Story