×

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कहा- जब तक पूरी नहीं होंगी मांगे, जारी रहेगा धरना प्रदर्शन

priyankajoshi
Published on: 23 Oct 2017 9:33 AM GMT
आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कहा- जब तक पूरी नहीं होंगी मांगे, जारी रहेगा धरना प्रदर्शन
X

शाहजहांपुर: एक तरफ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकारी कार्य में लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की बात करते है। वहीं शाहजहांपुर मे आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मांगों को लेकर सोमवार को (23 अक्टूबर) अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का कहना है कि जब तक उनकी मानदेय बढ़ाने की मांग पूरी नहीं होगी, तब तक उनका धरना प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा।

क्या है मामला?

दरअसल, सरकारी कार्य करने में अहम भूमिका निभाने वाली सैंकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने खिरनीबाग के रामलीला मैदान में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों यूनियन की अध्यक्ष पदमा रस्तोगी ने बताया कि तीन महीने पहले कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा था कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय 15 हजार कर दिया जाएगा। लेकिन कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का सिर्फ कोरा आश्वासन ही था। उन्होंने बार-बार अधिकारियों के चक्कर काटे लेकिन कहीं उनकी नहीं सुनी गई। इसलिए परेशान होकर आज उन्होंने सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ मिलकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी तब तक उनका धरना प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा।

जताई नाराजगी

अध्यक्ष पदमा रस्तोगी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि अधिकारी सबसे ज्यादा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर ही सरकारी काम को लेकर दबाव बनाते है। ऐसे मे अब आरपार की लड़ाई शुरू कर दी है। जब उनसे पूछा कि सरकारी कार्य का क्या होगा तो इस पर उनका कहना था कि सरकारी कार्य है तो इसके लिए सरकार सोचे कि कैसे चलाना है। उनका कहना कि उनके पास खबर आ जाए कि उनकी मांग मान ली गई है तो वह अभी धरना प्रदर्शन खत्म कर देंगे। अगर मांग नहीं मानी गई तो वह सरकारी कार्य का बहिष्कार करते रहेंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story