×

मथुरा: वैष्णव कुंभ समागम की व्यवस्थाओं से संतो में आक्रोश, किया ये ऐलान

वृंदावन धाम में 16 फरवरी से शुरू होने जा रहे वैष्णव कुंभ समागम की व्यवस्थाओं को लेकर अखाड़ों में काफी आक्रोश है। अखाड़ों के महंतो ने प्रशासनिक व्यवस्थाओं को नाकाफी बताते हुए ध्वजा रोहण के समय तक व्यवस्थाएं न होने पर कुंभ के बहिष्कार करने का ऐलान भी कर दिया है ।

Ashiki
Published on: 10 Feb 2021 5:36 PM GMT
मथुरा: वैष्णव कुंभ समागम की व्यवस्थाओं से संतो में आक्रोश, किया ये ऐलान
X
वृंदावन: वैष्णव कुंभ समागम की व्यवस्थाओं शांतो में आक्रोश, किया ये एलान

मथुरा: वृंदावन धाम में 16 फरवरी से शुरू होने जा रहे वैष्णव कुंभ समागम की व्यवस्थाओं को लेकर अखाड़ों में काफी आक्रोश है। अखाड़ों के महंतो ने प्रशासनिक व्यवस्थाओं को नाकाफी बताते हुए ध्वजा रोहण के समय तक व्यवस्थाएं न होने पर कुंभ के बहिष्कार करने का ऐलान भी कर दिया है ।

ये भी पढ़ें: UP: 38 जिलों में 21 फरवरी को चलेगा जेई टीकाकरण अभियान

वृन्दावन के केशीघाट यमुना किनारे लगने वाले कुम्भ स्थल पर पहुँचे तीनों अणि अखाड़ों के संतों महंतों महामंडलेश्वरों व अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत धर्मदास के नेतृत्व में संतो की एक बैठक मेला क्षेत्र में संपन्न हुई, जिसमें राष्ट्रीय महामंत्री अणि निर्वाणी अखाड़ा गौरी शंकर ने आरोप लगाया कि भव्य व दिव्य कुम्भ की कल्पना सिर्फ सरकारी कागजों पर दिखाई दे रही है। धरातल पर प्रसासनिक व्यवस्थाएं नही दिख रही। उन्होंने आरोप लगाया कि कुम्भ में अखाड़ो में हजारों संत रहेगे ओर एक अखाड़े में सिर्फ तीन शौचालय अधिकारी देने की बात कर रहे है ।।अगर यही हालत रहे तो सुबह एक शौचालय के सामने 200 संत खड़ा हुआ दिखाई देगा।

[video width="640" height="448" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-10-at-19.56.49.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: UP में ठोको नीति के चलते बेकसूर जनता को ठोक रही पुलिस: अखिलेश यादव

वहीं उन्होंने शाही स्नान के दौरान यमुना जल की शुद्धता पर भी सवाल खड़ा करते हुए चेतावनी दे डाली की यदि 14 फरवरी मुख्यमंत्रीनके आगमन तक प्रसासनिक अधिकारियों ने कुम्भ व्यवस्थाओ को बेहतर नही किया तो वह मुख्यमंत्री से भी बात करेंगे और 16 फरवरी को ध्वजा रोहण तक व्यवस्थाएं न होने की हालत में कुम्भ से प्रस्थान कर जाएंगे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-10-at-19.58.16.mp4"][/video]

रिपोर्ट: नितिन गौतम

Ashiki

Ashiki

Next Story