बेटी की मौत से घरवाले थे बेखबर, अखबार में तस्वीर देख पहुंचे अस्पताल, आगे हुआ ये

तेलियाबाग इलाके में शनिवार की रात एक छात्रा की संदिग्ध मौत के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। छात्रा तीन दिन पहले घर से गायब हुई थी और उसकी लाश चौबेपुर इलाके के ढकवा गांव के पास गंगा किनारे मिली थी।

वाराणसी: तेलियाबाग इलाके में शनिवार की रात एक छात्रा की संदिग्ध मौत के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। छात्रा तीन दिन पहले घर से गायब हुई थी और उसकी लाश चौबेपुर इलाके के ढकवा गांव के पास गंगा किनारे मिली थी। लोगों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही से छात्रा की मौत हुई है।

स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

गुस्साए लोगों ने तेलियाबाग में जाम लगा दिया। जिसके चलते इलाके में अफ़रातफ़री मच गई। लोगों का आरोप था कि छात्रा तीन दिन से गायब थी और पुलिस ने परिजनों को सीमा क्षेत्र में उलझाए रखा।

परिजनों को शक है कि बलात्कार के बाद छात्रा की हत्या कर दी गई है। तेलियाबाग नाला के पास रहने वाली 24 वर्षीय सुमन (बदला नाम) काशी विद्यापीठ की पूर्व छात्रा थी। कुछ दिनों से वह प्राइवेट विद्यालय में शिक्षण का कार्य करती थी।

इसके अलावा घर की आजीविका के लिए वह छोटे बच्चों को घर जाकर ट्यूशन का भी कार्य करती थी। बुधवार की शाम को वह ट्यूशन पढ़ा कर घर की तरफ आ रही थी लेकिन वह अपने घर पहुंच नहीं पाई।

काफी इंतजार करने के बाद परिजनों की जब चिंता बढ़ी तो उन्होंने सुमन कि मोबाइल पर फोन करना शुरू किया लेकिन उसका मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था। जहां ट्यूशन पढ़ाने जाती थी वहां संपर्क किया गया तो पता चला कि वह वहां से नियत समय पर निकल चुकी थी । परिजनों ने रात भर मोटरसाइकिल लेकर अपने रिश्तेदार और परिचितों के यहां खंगालना शुरू किया लेकिन प्रीति का कहीं अता पता नहीं चला।

अखबार में खबर देख पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस

इस बीच शनिवार की शाम को चौबेपुर थाना अंतर्गत ढकवा गांव के रहने वाले ग्रामीणों को नदी के किनारे नीले सूट में एक लाश बहती हुई दिखाई दिया। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर लाश को अज्ञात अवस्था में दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा।

इस दौरान परिजनों को अखबार में प्रकाशित खबर से शंका हुई तो चौबेपुर थाने पहुंचकर जानकारी ली और दीनदयाल अस्पताल पहुंचकर लाश को पोस्टमार्टम करने से रोक दिया और हंगामा करने लगे।

अंततः काफी समझाने बुझाने के बाद परिजन माने और लाश को पोस्टमार्टम के लिए बीएचयू भेज दिया गया। एसपी सिटी दिनेश सिंह के मुताबिक सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से युवती की मौत हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, जो भी आरोपी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।