Ballia News: पत्नी के मायके चले जाने से नाराज पति ने लगाई फांसी

Ballia News: लालू यादव की शादी तीन वर्ष पूर्व हुई थी। नौकरी से छुट्टी लेकर घर पहुंचा तो उसकी पत्नी मायके चली गयी थी। जिससे नाराज होकर लालू यादव ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 12 Feb 2023 3:29 PM GMT
Angry husband hanged himself after his wife went to her maternal home in Ballia
X

बलिया: पत्नी के मायके चले जाने से नाराज पति ने लगाई फांसी

Ballia News: शनिवार की देर रात बलिया के बैरिया थाना क्षेत्र के जगदेवा ढाही निवासी लालू यादव उम्र करीब 25 साल पुत्र सत्येंद्र यादव ने घर मे कमरे में गमछे के सहारे पंखे के हुक में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि लालू यादव की शादी तीन वर्ष पूर्व रेवती थाना क्षेत्र के दलछपरा गांव में हुई थी। लालू यादव किसी शहर में प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करता था। उसके पिता भी कही बाहर नौकरी करते है।

लालू नौकरी से छुट्टी लेकर घर पहुंचा तो उसकी पत्नी मायके चली गयी थी। घर पर केवल मां थी। इससे नाराज लालू ने शनिवार की देर शाम अपने मकान के छत पर बने कमरे में भीतर से कुंडी बन्दकर गमछे से पंखे के हूक में फंसी लगाकर लगा लिया।

दरवाजा तोड़कर देखा तो फंदे पर लालू लटका हुआ था

रविवार की सुबह जब लालू अपने कमरे से नहीं निकला तो छत पर जाकर उसकी मां ने आवाज दी। कमरे से कोई आवाज नहीं आई तो लालू की मां दरवाजा पीटने लगी, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। जिसके बाद लालू की मां चीखने-चिल्लाने लगी तो आसपास के लोग जुट गए और दरवाजा तोड़कर देखा तो फंदे पर लालू लटका हुआ था। लालू को उन लोगों ने फंदे से नीचे उतारा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना बैरिया थाने की पुलिस को दिया।

बैरिया थानाध्यक्ष धर्मवीर सिंह ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पत्नी से नाराज होकर लालू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पोस्टमार्टम के लिए शव को भेजा जा रहा है तथा मामले की जांच की जा रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ गांव के समीप रविवार की सुबह दो पक्षों में हो रहे विवाद के दौरान बीच बचाव कर रहे एक 45 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

दो पक्षों के विवाद में मौत

गड़वार थाना के प्रभारी राज कुमार सिंह ने बताया कि गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ गांव के पचखोरा मार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप के पास रविवार की सुबह दो पक्षों में विवाद हो रहा था। अजय यादव विवाद के दौरान बीच बचाव कर रहा था। इस दौरान उसे धक्का लग गया तथा वह गिर गया। परिजन और आसपास के लोग उसे जिला चिकित्सालय ले गए, जहां उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए बनारस के लिए रेफर कर दिया गया लेकिन बनारस ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

अजय यादव ग्राम पंचायत पड़वार के पुरवा चकचमैनिया (कुकुर भुक्का) का निवासी है। घटना के समय वह पेट्रोल पंप पर अपनी मोटरसाइकिल में पेट्रोल ले रहा था। विवाद देखकर अपने भाई के साथ वह मौके पर पहुंचा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले में अभी कोई तहरीर नही मिला है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story