Lucknow News: नाराज़ वकीलों ने हाई कोर्ट लखनऊ में काम किया बन्द

Lucknow News: वकीलो ने नाराजगी जाहिर करते हुए आज हड़ताल का ऐलान किया था।

Shiva Sharma
Report Shiva SharmaPublished By Ragini Sinha
Published on: 10 May 2022 8:59 AM GMT
Lawyer stop workin in lucknow hc
X

 लखनऊ में वकीलों ने हाइकोर्ट में काम किया बंद 

Lucknow News: लखनऊ के हाईकोर्ट (lucknow High court) में काम करने वाले वकीलों ने आज कोर्ट (Court) में कार्य बहिष्कार का फैसला लेते हुए काम-काज ठप रखा।सैकड़ो नाराज़ अधिवक्ताओ में से किसी ने कोर्ट में आज के दिन एक रत्ती काम का जिम्मा नही उठाया। अवध बार एसोसिएशन से जुड़े वकीलो ने नाराजगी जाहिर करते हुए आज के दिन हड़ताल (Hadtal) का ऐलान किया था की आज मंगलवार के दिन कोर्ट का कोई भी काम अधिवक्ता नही करेंगे ऐसे में कई सुनवाई व उससे जुड़े कोई भी काम आज दिन भर लखनऊ में बाधित रहे।

अनियमताओ के चलते हड़ताल

अवध बार एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी अमरेंद्र नाथ त्रिपाठी बताते है कि की केस की लिस्टिंग में अनियमतायें काफी है केस की सुनवाई समय से नही हो पाती जिससे वकीलों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है । कई अन्य वकीलों से जुड़ी समस्याओं को भी रखा गया लेकिन सीर्ष नेतृत्व ने उसे नज़रंदाज़ किया जिसके चलते आज कार्य बहिष्कार का फैसला लेना पड़ा ।

सीनियर जज और चीफ जस्टिस तक भी रखी बात मगर नही बनी

अवध बार एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी अमरेंद्र नाथ त्रिपाठी बताते है कि मुकदमो की लिस्टिंग व अन्य समस्याओं को लेकर कई बार वो हाईकोर्ट लखनऊ बेंच के सीनियर जजो के पास गए है जब यहां सुनवाई नही हुई तो उन्होंने हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस का दरवाजा खटखटाया लेकिन वहां भी उन्हें निराशा हाथ लगी इसलिए कल की मीटिंग के बाद उन्होंने व कोर्ट के समस्त वकीलों ने कोर्ट में कार्य बहिष्कार का फैसला लिया जिसके चलते आज हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में काम-काज ठप है।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story