×

Mahoba: नीतियों से खफा एलआईसी एजेंटों ने एक दिवसीय हड़ताल कर काली पट्टी बांध जताया विरोध

Mahoba: एलआईसी शाखा के गेट पर 4 सूत्रीय मांगों को लेकर सभी अभिकर्ता विश्राम दिवस मानते हुए एक दिवसीय हड़ताल पर काली पट्टी बांधकर बैठे हैं।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 30 Sep 2022 1:39 PM GMT
Mahoba News
X

Mahoba News (image social media)

Mahoba News: एलआईसी शाखा के गेट पर 4 सूत्रीय मांगों को लेकर सभी अभिकर्ता विश्राम दिवस मानते हुए एक दिवसीय हड़ताल पर काली पट्टी बांधकर बैठे हैं। ऑल इंडिया लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले हड़ताल पर हुई। एलआईसी अभिकर्ताओं ने मांगे पूरी ना होने पर सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। दरअसल आपको बता दें कि राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर महोबा में ऑल इंडिया लाइफ इंश्योरेंस एजेंटस फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले एलआईसी के एजेंट एक दिवसीय विश्राम दिवस मनाते हुए एक दिवसीय हड़ताल पर बैठे हैं।

4 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे यह एलआईसी के एजेंटस काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जता रहे है। एलआईसी के एजेंट बताते हैं कि भारत सरकार की नीति के चलते एलआईसी के एजेंटस ना केवल दुविधा में है बल्कि अपने परिवार की परवरिश को लेकर भी चिंतित है। दरअसल इनकी की माने तो भारत सरकार की आईआरडीएआई नीति एलआईसी अभिकर्ताओं के लिए सही काम नहीं कर रही। एजेंटों का कमीशन लगातार कम किया जा रहा है और उपभोक्ताओं को भी अभिकर्ता बदलने का नियम लाया जा रहा है जो गलत है।

यही नहीं लगातार उपभोक्ताओं का बोनस लगातार कम हो रहा है साथ ही लगने वाली जीएसटी को खत्म करने की भी मांग एजेंट कर रहे हैं। वहीं एक एजेंट को तीन कंपनियों में काम करने की छूट दी जा रही है जिससे एलआईसी के कार्य में प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में अपनी मांगों को लेकर सभी एजेंट आज एक दिवसीय हड़ताल पर हैं और किसी प्रकार का [प्रकार का कार्य एलआईसी की महोबा शाखा में नहीं किया गया। इस दौरान एलआईसी एजेंटों ने जमकर नारेबाजी भी की।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story