×

राष्ट्रीय लोकदल नेता की मांग, सीएम योगी मरीजों के लिए उपलब्ध कराएं ऑक्सीजन सिलेंडर

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए मांग की है ।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 23 April 2021 12:21 PM GMT
राष्ट्रीय लोकदल नेता की मांग, सीएम योगी मरीजों के लिए उपलब्ध कराएं ऑक्सीजन सिलेंडर
X

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे (फोटो: सोशल मीडिया) 

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे (Anil Dubey) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से प्रदेश में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी को दूर करने के प्रयासों को नाकाफी बताते हुए सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) देने की व्यवस्था के साथ साथ अपने घरों में इलाज करा रहे लोगों को भी ऑक्सीजन सिलेंडर दिए जाने के निर्देश देने की मांग की है।

अनिल दुबे ने कहा है की मुख्यमंत्री के एक आदेश से उन लोगों का जीवन मौत के मुँह में धकेल दिया गया है जिन्हें अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है और वे घरों में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर अपना काम चला रहे हैं।

आज जारी बयान में दुबे ने कहा कि कोरोना संकट के कारण प्रदेश के हालात पर सरकार नियंत्रण नहीं कर पा रही है, अस्पतालों व शमशान घाटों पर प्रतीक्षा सूची की लंबी लाइन है और सरकार झूठे आंकड़े पेश कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के साथ जो हो रहा है वो मानवता को शर्मसार करने वाला है, ऑक्सीजन के लिए तड़प-तड़प कर मरने की खबरें आ रही हैं। सरकारी व निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी जानलेवा साबित हो रही है, घरों में किसी तरह साँसों के सहारे टिके लोग तड़प-तड़प कर मरने को मजबूर हैं और उनके घर वालों की ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए तकलीफ देखी नई जा रही है, जो की अक्षम्य अपराध है। उन्होंने मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत रूप से मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर न देने के निर्णय को संविधान की मूल भावना के खिलाफ बताते हुए इस निर्णय को तत्काल वापस लेने की मांग की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story