Lucknow News: बीजेपी राजभर-बियार समाज की है हितैषी, आरक्षण का मसला भी होगा हल: अनिल राजभर

Lucknow News: यूपी के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने अपने समाज के लोगों को जागरुक करने के लिए शनिवार को राजधानी में अपने समाज के लोगों के साथ बैठक की।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 14 May 2022 4:34 PM GMT
Anil Rajbhar said that BJP is friendly to Rajbhar-Biyar society, the issue of reservation will also be resolved
X

 लखनऊ: यूपी के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर

Lucknow News Today: यूपी के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर (UP cabinet minister Anil Rajbhar) ने अपने समाज के लोगों को जागरुक करने के लिए शनिवार को राजधानी में अपने समाज के लोगों के साथ बैठक की। इस बैठक में सैकड़ों की संख्या में पूरे प्रदेश से राजभर-बियार समाज के लोग शामिल हुए। जिसमें मंत्री अनिल राजभर ने अपनी सरकार की योजनाओं और उनके समाज के लिए किए जा रहे कार्यों को उनके साथ साझा किया।

इस दौरान अनिल राजभर ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) और सपा-बसपा पर समाज के लोगों के साथ धोखा करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP government) ने राजभर-बियार समाज का पूरा सम्मान किया है, उन्हें आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास भी कर रही है। अनिल राजभर ने कहा कि अपने समाज के लोगों का इस पार्टी और सरकार में जितना प्रतिनिधित्व बढ़ा है इससे पहले दूसरे कोई दलों ने सम्मान नहीं दिया। इसलिए अब हम सभी को एक साथ मिलकर बीजेपी के साथ जुड़ना चाहिए।

आरक्षण का लाभ जल्द

समाज के लोगों को संबोधित करते हुए अनिल राजभर ने कहा कि राजभर और बियार समाज के लोगों को एससी, एसटी के आरक्षण का लाभ दिये जाने के हर सम्भव प्रयास किये जायेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के कुशल दिशा-निर्देशन में उत्तर प्रदेश ने पिछले पांच वर्षों में जिस तीव्र गति से विकास किया है। उसकी प्रशन्सा पूरे देश में हो रही है।

उन्होंने कहा कि हम सभी को भारत मां का सम्मान करते हुए देश हित में कार्य करना है और राष्ट्रवीर सुहेलदेव के बताये हुए मार्ग पर चलते हुए देश की सेवा करनी है। तभी हम सुहेलदेव को सच्ची श्रृद्धांजली अर्पित कर सकते हैं।

एकजुट होकर विकास के नए आयाम रचने हैं-अनिल राजभर

श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि हमें हर क्षेत्र में एकजुट होकर विकास के नए आयाम रचने हैं। जिसके लिए यदि कोई त्याग भी करना पड़े तो हमें उसके लिए तैयार रहना होगा। संघर्ष के रास्ते पर चलकर ही इस समाज को एससी, एसटी के आरक्षण का लाभ मिल सकता है। आज इस समाज के लोगों की स्थिति बहुत दयनीय है।

बिना आरक्षण का लाभ लिए इस समाज का विकास नहीं हो सकता। प्रदेश की वर्तमान सरकार के द्वारा आरक्षण दिया जाय, इसके लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे। उनके विभाग श्रम एवं सेवायोजन की जो भी योजनाएं संचालित होती हैं, उसकी बुकलेट बनवाकर सभी जिलों में भेजी जाएंगी, जिससे आम लोगों को इन सभी योजनाओं की जानकारी हो सके और वे इसका लाभ ले सकें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story