×

CWG Bronze Medalist Annu Rani: कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य जीतने वाली अन्नू रानी का मेरठ में हुआ जोरदार स्वागत

CWG Bronze Medalist Annu Rani: अपने स्वागत से अभिभूत अन्नू रानी मेडल देश को समर्पित करते हुए आजादी का अमृत महोत्सव के तहत देश के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि मेहनत और संघर्ष सफलता जरूर दिलाता है।

Sushil Kumar
Published on: 10 Aug 2022 12:20 PM GMT
Annu Rani bronze medalist in Commonwealth Games received a warm welcome in Meerut
X

Annu Rani bronze medalist in Commonwealth Games received a warm welcome in Meerut (Image: Newstrack)

CWG Bronze Medalist Annu Rani: कॉमनवेल्थ गेम्स में भाला फेंक कर कांस्य पदक जीतने वालीं मेरठ की बेटी अन्नू रानी का बुधवार को मेरठ पहुंचने पर कंकरखेड़ा समेत जगह-जगह लोंगो द्वारा पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया। वहीं उनके गांव बहादुरपुर में जैसे ही लोगों को उनके बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने फूलमालाओं से स्वागत करते हुए बधाई और शुभकामनाएं दी।

अपने स्वागत से अभिभूत अन्नू रानी मेडल देश को समर्पित करते हुए आजादी का अमृत महोत्सव के तहत देश के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि मेहनत और संघर्ष सफलता जरूर दिलाता है। उन्होंने कहा कि बेटियां भी किसी से कम नहीं हैं। बेटा और बेटी में कोई अंतर नहीं करना चाहिए। समारोह में अन्नू रानी के साथ ही उनके पिता का भी सम्मान किया गया।

कंकरखेड़ा स्थित बद्रीशपुरम में स्वागत करने वालों में कैंट विधायक अमित अग्रवाल, पूर्व विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, एमएलसी अश्वनी त्यागी, भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, व्यापारी नेता नीरज मित्तल मुख्य रुप से शामिल थे।

आपको बता दें कि अन्नू मेरठ के बहादुरपुर की रहने वाली हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतने वाली अनु रानी पहली भारतीय महिला जैवलिम थ्रोअर बन गई हैं। इससे पहले भी अन्नू रानी ने विश्व पटल पर कई बड़ी प्रतियोगिताओं में अपना दम दिखाया है। अन्नू ने इससे पहले 2014 के इंडियन एशियन गेम्स में भी ब्रोंज मेडल जीता था, तो वहीं टोक्यो ओलंपिक में भी अन्नू की परफॉर्मेंस शानदार रही।

किसान अमरपाल सिंह के घर जन्मीं अन्नू रानी पांच बहन-भाइयों में सबसे छोटी हैं। अन्नू रानी के पिता अमरपाल ने बताया कि उनकी कामना है कि बेटी देश के लिए और अच्छा करें। उन्होंने बताया, "अन्नू ने काफी कठिन संघर्षों से अपना मुकाम हासिल किया है। पिता अमरपाल के अनुसार उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उनको अपनी बेटी के लिए कर्ज भी लेना पड़ा ।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story