एक और मिला कोरोना पोजिटिव, एटा में संक्रमितों की संख्या हुई पांच

एटा जनपद के ब्लाक शीतलपुर के ग्राम वाहनपुर क्षेत्र के 2 किलोमीटर एरिया के गांवों को हाॅटस्पाट घोषित कर आने जाने पर रोक लगा दी गई है। इसीक्रम में बीते दिनों अवागढ क्षेत्र के ग्राम  गनेशपुर में दो पुरुष तथा मारहरा के ग्राम ओरनी में एक महिला सहित तीन कोरोना पोजिटिव पाये गये थे।

लॉकडाउन के बीच घर जाने की जल्दी

लॉकडाउन के बीच घर जाने की जल्दी

एटाः जनपद  में कोरोना के बढ़ते कहर के चलते मरीजों ने अपने पांव पसारने प्रारंभ कर दिए हैं। इसी  के बढ़ते क्रम में आज एक और युवक की जांच के दौरान अलीगढ़ मेडिकल कालेज से आई रिपोर्ट में जनपद फर्रूखाबाद के ग्राम नगला डार निवासी 22 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह युवक अपने दो अन्य साथियों के साथ दिल्ली के जाहगीरपुरी से पैदल फरूखाबाद अपने गाँव जा रहा था तभी इसे 26 अप्रैल को अलीगंज कस्बे से पकड़कर एटा के जवाहरलाल नेहरू डिग्री कालेज में कोरेन्टाइन किया गया था।

पकड़े गए युवकों के साथ प्रशासन ने 26 लोगों की कोरोना की जांच कराई थी जिनमें से एक पाॅजिटिव तथा 25 लोग निगेटिव पाये गये थे। इसी क्रम में आज 24 घटों में एक और कोरोना पोजिटिव मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है यह युवक जनपद फर्रूखाबाद के ग्राम नगला डार का निवासी है तथा दिल्ली से अपने ग्राम वापस जा रहा था। इससे पूर्व  एटा जनपद के ब्लाक शीतलपुर के एटा  सिढपुरा रोड स्थित ग्राम वाहनपुर में बीते दिन एक 15 वर्षीय किशोरी की रिपोर्ट जांच के दौरान पाॅजिटिव पायी गई है। इसीक्रम में बीते दिनों अवागढ क्षेत्र के ग्राम  गनेशपुर में दो पुरुष तथा मारहरा के ग्राम ओरनी में एक महिला सहित तीन कोरोना पोजिटिव पाये गये थे।

किशोरी के परिजन भी क्वारंटीन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय अग्रवाल ने बताया एटा जनपद के ग्राम वाहनपुर निवासी किशोरी टीबी रोग से ग्रसित थी। उसका उपचार जेएन मेडिकल कालेज अलीगढ़ में चल रहा था।  टीबी के साथ-साथ चिकित्सक ने उसका कोरोना वायरस भी चेक कराया। जिस पर वह लड़की कोरोना वायरस से ग्रसित पाई गई। वह चार दिन से अलीगढ़ में उपचार के लिए भर्ती थी। वह नवोदय विद्यालय की छात्रा है।

एटा जनपद से बीते दो दिन में 40  मरीजों का कोरोना वायरस टैस्ट कराया गया था। जिनमें से 38 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा दो की रिपोर्ट पाॅजिटिव पायी गयी है । वर्तमान में  किशोरी का कोरोना वायरस का इलाज अलीगढ़ में ही किया जा रहा है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर किशोरी के तीन परिजनों को भी अलीगढ़ में कोरेन्टाइन किया गया है। शेष को एटा में कोरन्टीन किया गया है। पायल के परिवार के लोगों की  संख्या 12 बताईं जाती है।

एटा जनपद के ब्लाक शीतलपुर के ग्राम वाहनपुर क्षेत्र के 2 किलोमीटर एरिया के गांवों को हाॅटस्पाट घोषित कर आने जाने पर रोक लगा दी गई है।