×

दबंगों ने तोड़ी अंबेडकर की प्रतिमा, पुलिस ने शिकायतकर्ताओं को भेजा जेल

By
Published on: 26 Aug 2016 8:47 AM GMT
दबंगों ने तोड़ी अंबेडकर की प्रतिमा, पुलिस ने शिकायतकर्ताओं को भेजा जेल
X
baba-saheb-bhimrav-ambedkar statue broke i barabanki

बाराबंकीः थाना रामनगर के जफरपुर गांव में दबंगों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा की नाक और ऊंगली तोड़ दी। इसकी शिकायत दर्ज कराने थाने गए शिकायतकर्ताओं को पुलिस ने जेल भेज दिया। इससे आक्रोशित बसपा कार्यकर्ताओं ने एसपी से विरोध जताया है। बसपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यह सब सपा के इशारे पर हो रहा है जबकि बाराबंकी पुलिस ने कहा है कि दोनों पक्षों के विरुद्ध कार्यवाई की गई है।

सपा के इशारे पर हो रही कार्रवाई

बाराबंकी जिले में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पुलिस अधिक्षक कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ता बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने की शिकायत लेकर गए ग्रामीणों को पुलिस द्वारा जेल भेजे जाने की कार्यवाई का विरोध कर रहे थे। बसपा का आरोप है कि कुछ सपा के गुंडों द्वारा बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया है और सपा के इशारे पर ही उनके कार्यकर्ताओं को जेल भेज दिया गया जबकि कार्यकर्ता मूर्ति के क्षतिग्रस्त करने वालों के खिलाफ शिकायत लेकर थाने गए थे।

क्या कहते हैं बसपा के जिलाध्यक्ष?

बसपा के जिलाध्यक्ष सुरेश गौतम ने बताया कि सपा के कुछ गुंडों ने बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर बाबा साहब को अपमानित करने का काम किया है। बसपा बाबा साहब के सम्मान की लड़ाई हमेशा से लड़ती रही है और जब तक बाबा साहब का अपमान करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई नहीं हो जाती और शिकायतकर्ताओं पर से मुकदमा वापस नहीं हो जाता तब तक बसपा चुप नहीं बैठेगी।

क्या कहते हैं अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानंजय सिंह?

कुछ अराजक तत्वों द्वारा आगामी दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर विवाद हुआ था और उसी विवाद में किसी के द्वारा बाबा साहब की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने का कार्य किया गया। जिसका मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और जांच की जा रही है। बाबा साहब की मूर्ति को भी रिपेयर करा दिया गया है और दोनों पक्षों पर कार्यवाई की गई है।

Next Story