×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

यूपी में मिला खजाना! मऊ में खुदाई, मिले प्रचीन बर्तन और इस धातु के सिक्के

मऊ में खुदाई के दौरान मिले कुछ सिक्कों को गांव वाले ले गये व कुछ सिक्को को मिट्टी की खुदाई कर रहे मजदूरो ने ले लिया। खुदाई मे पुराने जमाने की कुछ मिट्टी आदि सामान भी मिले हैै।

Shivani
Published on: 12 Dec 2020 5:57 PM GMT
यूपी में मिला खजाना! मऊ में खुदाई, मिले प्रचीन बर्तन और इस धातु के सिक्के
X

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के ग्रामसभा माहपुर के राजस्व ग्राम गढवा प्रताप यादव के खेत से 6 लेन सड़क के लिए जेसीबी से मिट्टी की खुदाई कर ले जाई जा रही थी कि आज सुबह शनिवार को मिट्टी की खुदाई करते समय 2 घड़े फूटे तो उसमें से कुछ सिक्के निकले, जिसको सोना समझ कर लूटम लूट मच गई।

मिट्टी के बर्तन व तांबे के सिक्के मिलेः

मऊ में खुदाई के दौरान मिले कुछ सिक्कों को गांव वाले ले गये व कुछ सिक्को को मिट्टी की खुदाई कर रहे मजदूरो ने ले लिया। खुदाई मे पुराने जमाने की कुछ मिट्टी आदि सामान भी मिले हैै। यह खबर आग की तरह जब गांव मे फैली तो काफी लोग मौके पर पहुंच गए और एक एक दो दो सिक्के कुछ लोगो के हाथ लगे।

तांबा का सिक्का बिना किसी लिखावट के मिला

इसी बीच गांव के कुछ लोगो ने उस सिक्के को जमीन पर रगड कर देखा तो ताबा का सिक्का बिना किसी लिखावट के मिला, परन्तु कुछ देर तक इस मिले हुए सिक्के को लेकर तरह तरह की चर्चाए शुरू हो गई है, हालांकि वास्तविकता यह है कि वह ताबें का सिक्के टाइप का है।

ये भी पढ़ेंः वाराणसी: आंदोलन के नाम पर अराजकता, संघ के इस नेता का किसानों पर बड़ा बयान

ये अधिकारी रहे मौजूद

इस सामाचार को सुनकर उपजिलाधिकारी रामभवन तिवारी, सीओ नन्दलाल व तहसीलदार संजीव कुमार यादव भी मौके पर पहुचे। तथा इन लोगो की सूचना पर जिलाधिकारी अमित कुमार बंसल व सीआरओ भी गांव मे मौके पर पहुचकर अधिकारियो से पूछताछ की।

सामानो व 125 सिक्को को लेकर तहसीलदार तहसील

कोतवाल नीरज कुमार पाठक भी गांव मे जाकर लोगो से लिये गये सिक्को को वापस करने की बात कह रहे थे। गांव वालो से जिलाधिकारी ने कहा कि जो लोग भी सामान व सिक्का उठाकर ले गये है वह लाकर दे दे वह सरकारी सम्पत्ति है। यदि बाद मे किसी के पास पाया गया तो सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी। सारे मिले हुए सामानो व 125 सिक्को को लेकर तहसीलदार तहसील मे आये। उन्होने बताया कि मिले हुए सभी सामानो को जिलामुख्यालय पर जमा कर दिया जायेगा।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/WhatsApp-Video-2020-12-12-at-9.49.29-PM.mp4"][/video]

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story