×

अनुपमा जायसवाल बोलीं- 31 अक्टूबर तक स्कूलों में बांट दिए जाएंगे स्वेटर

Rishi
Published on: 26 Oct 2018 4:16 PM GMT
अनुपमा जायसवाल बोलीं- 31 अक्टूबर तक स्कूलों में बांट दिए जाएंगे स्वेटर
X

बाराबंकी : बेसिक शिक्षा, बाल विकास एवं पुष्टाहार और राजस्व एवं वित्त राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल ने बाराबंकी में विभागीय अधिकारियों की मण्डल स्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग की गुणवत्तापरक शिक्षा में लगातार सुधार हो रहा है। उन्होंने जनपदवार समीक्षा करते हुए विभाग के आलाधिकारियों को के कड़े दिशा निर्देश दिए।

मंडल स्तरीय समीक्षा बैठक लेने के लिए पहुंची बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने परिषदीय विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही का मामला सामने आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री ने अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की रिपोर्ट पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि सरकार स्कूलों में गुणवत्तापरक शिक्षा देने को लेकर कटिबद्ध है और लगातार इस ओर प्रयास किये जा रहे हैं। इसके अलावा खंड शिक्षा अधिकारियों और मिड डे मील में मिल रही शिकायतों पर अनुपमा जायसवाल ने कहा कि विभाग इस दिशा में सख्त कदम उठा रहा है और जल्द ही सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाएंगी।

अनुपमा जायसवाल ने सरकारी स्कूलों में ठंड से पहले बच्चों को स्वेटर बांटने के सवाल पर कहा कि 31 अक्टूबर तक स्वेटर वितरण का संकल्प प्रदेश भर में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा पिछले साल कुछ तकनीकी दिक्कतें आई थीं, लेकिन समय पर वितरण का लक्ष्य परा कर लिया गया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story