×

करंट से घायल बच्चों से मिलीं अनुपमा, बोलीं स्कूलों के ऊपर से हटेंगी विद्युत लाइनें

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के प्राथमिक विद्यालय नया नगर के भवन में करंट उतरने की घटना के बाद से ही अधिकारियों और नेताओं के आने का दौर जारी है। बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने आज जिला चिकित्सालय पहुंच कर वहां भर्ती हादसे में गंभीर रूप से घायल 3 बच्चों का हालचाल जाना साथ ही उनके परिवार वालों को उचित इलाज व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

राम केवी
Published on: 16 July 2019 1:13 PM GMT
करंट से घायल बच्चों से मिलीं अनुपमा, बोलीं स्कूलों के ऊपर से हटेंगी विद्युत लाइनें
X
anupama

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के प्राथमिक विद्यालय नया नगर के भवन में करंट उतरने की घटना के बाद से ही अधिकारियों और नेताओं के आने का दौर जारी है।

बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने आज जिला चिकित्सालय पहुंच कर वहां भर्ती हादसे में गंभीर रूप से घायल 3 बच्चों का हालचाल जाना साथ ही उनके परिवार वालों को उचित इलाज व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

मामला उतरौला क्षेत्र का है जहां सोमवार को प्राथमिक विद्यालय नया नगर के भवन के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन विद्यालय पर गिर गई थी। जिसके बाद पूरे भवन में करंट उतर आया था।

विद्यालय प्रांगण में खेल रहे बच्चे व भवन में बैठे बच्चों को तेज झटका महसूस हुआ और विद्यालय में कुल 52 बच्चों की हालत बिगड़ गई थी। जिनमे ज्यादातर बच्चो को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी थी जबकि 3 बच्चों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

जिला चिकित्सालय पहुंची बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने चिकित्सालय में भर्ती तीनो बच्चो से मुलाकात कर बच्चों का हाल चाल जाना, मंत्री ने बच्चो को अपने हाथों से जूस भी पिलाया।

मंत्री अनुपमा जायसवाल ने पीड़ित बच्चों के परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया है साथ ही बच्चों का इलाज कर रहे डॉक्टरों को इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने के निर्देश भी दिए हैं।

बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश में जहां भी ऐसे विद्यालय भवन हैं जिनके ऊपर से विद्युत लाइन गुजर रही है उन सभी की जांच कराकर विद्युत लाइनों को हटवाया जाएगा जिससे इस तरह की घटना की दोबारा न हो।

ज्यादातर बच्चे चोट लगने से हुए घायल

बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा घटना का संज्ञान लेते हुए मैंने बेसिक शिक्षा अधिकारी बलरामपुर से बात की तो उन्होंने बताया कि बच्चे सभी खतरे से बाहर हैं। विद्युत तार की चपेट में एक पेड़ के कारण स्कूल आ गया था, कुछ बच्चो ने बाउंड्री से कूदकर भागने की कोशिश की जिसके चलते हैं भागने में चोटे आई है, विद्यालय में लगे गेट में भी करंट उतर आया था जिससे बच्चों को चोट लगी है।

तीन बच्चे अभी भर्ती

मंत्री ने बताया कि अभी मैंने देखा है यहां 3 बच्चे एडमिट हैं जिनका इलाज चल रहा है मामले का संज्ञान जिलाधिकारी ने लेकर बच्चों के स्वास्थ्य लाभ का कार्य शुरू करा दिया था। मंत्री ने कहा जब कोई घटना हो जाती है तो उसके बचाव व देखभाल करने तथा उसे सबक लेकर आगे काम करने की जरूरत होती है। जिसके चलते मैंने यह निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश में कहीं भी जहां विद्यालय भवनों के ऊपर से विद्युत लाइन गुजर रही हो उसको चिन्हित कर हटवाया जाएगा।

राम केवी

राम केवी

Next Story