×

Anupriya Patel Ka Bayan: बोलीं केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, तीन लाख करोड पहुंच सकता है उतर प्रदेश का निर्यात

Anupriya Patel Ka Bayan: प्रधानमंत्री द्वारा इस वित्तीय वर्ष के लिये निर्धारित 400 अरब के लक्ष्य के सापेक्ष लगभग 200 बिलियन डॉलर के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है।

Admin 2
Published on: 23 Oct 2021 3:36 PM GMT
Anupriya Patel Ka Bayan: बोलीं केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, तीन लाख करोड पहुंच सकता है उतर प्रदेश का निर्यात
X

Anupriya Patel Ka Bayan: केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल (kendriya rajya mantri anupriya patel) ने कहा कि उत्तर प्रदेश असीम संभावनाओं का प्रदेश है । यहॉं से निर्यात उत्तर प्रदेश सरकार की वर्तमान निर्यात नीति के तहत 3 लाख रुपए का किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश से विगत वर्ष 1.21 लाख करोड रुपये का निर्यात किया गया है । उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि देश से होने वाले निर्यात ने वित्तीय वर्ष की प्रथम छमाही में प्रधानमंत्री द्वारा इस वित्तीय वर्ष के लिये निर्धारित 400 अरब के लक्ष्य के सापेक्ष लगभग 200 बिलियन डॉलर के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है ।

संयुक्त महानिदेशक विदेश व्यापार का कार्यालय कानपुर ने लघु उद्योग भारती की उत्तर प्रदेश शाखा द्वारा संयुक्त रूप से फियो कानपुर चैप्टर के सहयोग से उत्तर प्रदेश से निर्यात बढाने पर मंथन हेतु एक वेबिनार का आयोजन किया गया । वेबिनार की मुख्य अतिथि श्रीमती अनुप्रिया पटेल, केन्द्रीय राज्य मंत्री, वाणिज्य एवं उद्योग थी। मंत्री ने कहा कि भारत सरकार निर्यात बढाने हेतु निर्यातकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने के हर संभव उपाय कर रही है । उन्होंने इस बात पर बल दिया कि उत्तर प्रदेश से कृषि उत्पादों तथा जीआई उत्पादों के निर्यात को बढाने पर विशेष ध्यान दिया जाय । उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को जिला निर्यात योजनाओं में कृषि उत्पादों तथा जीआई उत्पादों पर विशेष फोकस हेतु निर्देशित किये । बैठक में निर्यातकों की अनेक समस्याओं का भी समाधान किया गया ।

मीटिग में अनन्त स्वरूप, संयुक्त सचिव, वाणिज्य मंत्रालय, भारत सरकार, अमित कुमार, संयुक्त महानिदेशक विदेश व्यापार मधुसूदन दादू, अघ्यक्ष, उत्तर प्रदेश लघु भारती, कृष्णा परोलिया, सचिव, लघु उद्योग भारती , वाईएस गर्ग एवं आलोक श्रीवास्तव, फियो के साथ लघु उद्योग भारती के तमाम सदस्य भी उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Admin 2

Admin 2

Next Story