×

SC-ST एक्ट को लेकर अनुप्रिया पटेल का विरोध, बीएचयू में छात्रों ने की नारेबाजी

Manali Rastogi
Published on: 8 Oct 2018 6:12 AM GMT
SC-ST एक्ट को लेकर अनुप्रिया पटेल का विरोध, बीएचयू में छात्रों ने की नारेबाजी
X

वाराणसी: SC-ST एक्ट कानून अब केंद्र की मोदी सरकार के लिए गले की फांस बन गया है। मध्यप्रदेश, राजस्थान के बाद यूपी में भी इस कानून को लेकर विरोध जारी है। सोमवार को बीएचयू में भी कानून वापस लेने की मांग को लेकर छात्रों के एक दल ने जोरदार प्रदर्शन किया। बीएचयू पहुंचीं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल को छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा। केंद्रीय मंत्री के सामने ही छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसके चलते कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया।

सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई धक्का-मुक्की

SC-ST एक्ट के खिलाफ बीएचयू में काफी दिनों से विरोध प्रदर्शन का सिलसिला चल रहा है। छात्र कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इस बीच बीएचयू के एलडी गेस्ट हाउस पहुंची अनुप्रिया पटेल के आने की खबर मिलते ही आंदोलन से जुड़े छात्र धमक पड़े। मंत्री को देखते ही छात्रों ने नारेबाजी शुरू कर दी। छात्रों ने नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद और SC-ST एक्ट वापस लेने के नारे लगाने शुरू कर दिए। छात्रों की नारेबाजी से कुछ देर के लिए हंगामे की स्थिति बन गई। इस दौरान छात्रों और सुरक्षाकर्मियों से हल्की झड़प भी हुई।

एनडीए के लिए गले की फांस बन गया है SC-ST एक्ट

SC-ST एक्ट को लेकर मोदी सरकार की खूब फजीहत हो रही है। बीजेपी का परंपरागत वोटबैंक अब उससे नाराज हो गया है। इसका असर पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिल रहा है। बीजेपी के नेता और मंत्री जहां जा रहे हैं, उनका विरोध हो रहा है। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक जिस तरह से एक्ट को लेकर विरोध हो रहा है, उसका असर लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकता है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story