×

UP News: अनुराग भदौरिया के सास की सीएम से अपील, 'योगी जी मेरे दामाद को माफ कर दो..मैं गोरखपुर की बेटी हूं'

Anurag Bhadouria Case: सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया की सास सुशीला सरोज ने सीएम योगी से अपने दामाद पर रहम की अपील की है। उन्होंने गोरखपुर की बेटी होने की दुहाई भी दी है।

aman
Written By aman
Published on: 15 Dec 2022 9:45 AM GMT (Updated on: 15 Dec 2022 9:59 AM GMT)
X

पूर्व सपा सांसद सुशीला सरोज (Social Media) 

Anurag Bhadoria Case: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उनके ब्रह्मलीन गुरु अवैद्यनाथ पर विवादित टिप्पणी करने के आरोपी समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया (SP Spokesperson Anurag Bhadoria) पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। यूपी पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चस्पा किया है। इस मामले में अगर वो जल्द पुलिस के सामने हाजिर नहीं होते हैं तो उनके घर की कुर्की की जाएगी। अब भदौरिया के बचाव में उनकी सास और पूर्व सपा सांसद सुशीला सरोज (Sushila Saroj) मैदान में उतरी हैं। उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भावुक अपील करते हुए अपने दामाद को माफ करने की गुजारिश की है।

सुशीला सरोज- मैं भी गोरखपुर की बेटी हूं

समाजवादी पार्टी की पूर्व सांसद सुशीला सरोज ने कहा, 'वह वीडियो जारी कर माफी भी मांग चुका है। मैं गोरखपुर की बेटी हूं। आपके मठ से 14 किमी की दूरी पर रहती हूं। पूर्वांचल में लोगों की जुबान ऐसे ही फिसलती रहती है। आप जानते हैं कि गोरखपुर के लोग भी किस तरह से नाम लेते हैं। तो इस तरह एक बहन के नाते वो हमारा दामाद है उसे क्षमा कर दीजिए।'

.. तो क्या नागरिकता से वंचित कर देंगे

अनुराग भदौरिया की सास आगे बोलीं, 'FIR दर्ज होने के अगले ही दिन यूपी पुलिस हमारे घर पर आ गई। हमें मौका भी नहीं दिया गया। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह तो नागरिकता से वंचित कर देंगे।' सपा के कद्दावर नेता आजम खान का जिक्र करते हुए सुशीला सरोज ने कहा, 'उन पर जो मुकदमा चल रहा है वो तो चल रहा है। लेकिन, आपने उनका वोट डालने का अधिकार भी छीन लिया। इस तरह क्या नागरिकता का अधिकार भी छीन लेंगे?

भदौरिया ने वीडियो जारी कर मांगी थी माफ़ी

सपा प्रवक्ता ने एक वीडियो जारी कर 25 नवंबर को अपना पक्ष रखा था। भदौरिया ने वीडियो ट्वीट किया, जिसमें वो कह रहे हैं कि, देश के सभी संवैधानिक पद पर बैठे महानुभावों का सम्मान करता हूं। यूपी के मुख्यमंत्री जी और उनके गुरु का भी मैं आदर और सम्मान करता हूं। 11 नवंबर को एक टीवी डिबेट के दौरान भी मैंने इस बात का पूरा ध्यान रखा कि किसी की भावना को ठेस न पहुंचे। बावजूद किसी की भावनाएं आहत होती है, तो मैं इसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं।'

क्या है मामला?

सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया अपने बेबाक बोल के लिए जाने जाते हैं। लेकिन कई बार वो भाषाओं की मर्यादा लांघते भी रहे हैं। अक्सर टीवी डिबेट पर उन्हें 'हॉट टॉक' करते देखा जाता है। मगर, इस बार तो सपा प्रवक्ता ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु अवैद्यनाथ के खिलाफ ही अमर्यादित टिप्पणी कर दी। अनुराग भदौरिया के अमर्यादित बोल से बीजेपी आक्रामक है। इस मामले में राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में बीजेपी ने तहरीर दी थी। जिसके बाद से पुलिस उन्हें लगातार ढूंढ रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story