Etawah News: यहां एसएसपी आदेश के बिना पुलिस नहीं करती पीड़ितों की रिपोर्ट दर्ज

Etawah News: हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज करने में की गई पुलिस की लापरवाहियों के चलते आरोपियों को घटना से सम्बंधित सबूत मिटाने व फरार होने का पर्याप्त समय मिल गया।

Sandeep Mishra
Published on: 16 Jun 2022 5:35 AM GMT
Etawah latest news
X

इटावा में हत्या मामले में एसएसपी आदेश के बिना पुलिस नहीं करती रिपोर्ट दर्ज (Social media)

Etawah News: हत्या (Murder)जैसे संगीन वारदातों की एफआईआर दर्ज (FIR Report) नही करती योगी की इटावा पुलिस (etawah police)। पुलिस एफआईआर अपने थाने में तभी दर्ज करेगी जब खुद एसएसपी आदेशित करेंगे। हत्या की ऐसे ही एक वारदात में भर्थना कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ तभी एफआईआर दर्ज की जब इटावा (Etawah Crime News) एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने खुद हस्तक्षेप किया। हत्या के इस मामले में एफआईआर दर्ज करने में की गई पुलिस की लापरवाहियों के चलते आरोपियों को घटना से सम्बंधित सबूत मिटाने व फरार होने का पर्याप्त समय मिल गया।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में की लापरवाही

बीते दिन सुधांशू यादव उर्फ शनि 23 वर्ष की कानपुर में संदिग्ध मौत के बाद भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला गुदे में मृतक युवक के शव को आरोपियों द्वारा जबरन ठिकाने लगाने पर परिजनों ने जब हंगामा के किया, तब भरथना पुलिस ने मृतक सुधांशू के शव को पोस्टमार्टम के लिये तो भेज दिया लेकिन नामजद आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने से भरथना पुलिस कतराने लगी। जबकि मृतक के सगे नाना ने नामजदों के विरुद्ध तहरीर देकर कार्यवाही की थाना भर्थना पुलिस से मांग की थी।

SSP के आदेश के बाद ही दर्ज हो सका मुकद्दमा

इटावा की भरथना कोतवाली में मुकदमा दर्ज नही होने पर मृतक के सगे नाना ने मृतक सुधांशू यादव उर्फ शनी के पिता व बाबा और सौतेली मां,मामा,भाई व एक अन्य सहित छह नामजदों के विरुद्ध इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह के कार्यालय में पहुँच कर हत्या के इस मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की। एसएसपी के आदेश पर भरथना कोतवाली पुलिस ने हत्या के उक्त मामले में पिता व बाबा और सौतेली मां,मामा,भाई व एक अन्य सहित छह नामजदों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।अब हत्या के इस मामले को पुलिस ने कानपुर नगर स्थान्तरित कर दिया है। पुलिस ने बताया कि यह घटना कानपुर नगर क्षेत्र की होने के कारण उक्त मुकदमा सम्बन्धित जनपद व कोतवाली को स्थानांतरित किया जाएगा।

युवक की हत्या में पिता समेत अन्य परिजनों पर है आरोप

इटावा जनपद के भरथना नगर के मोहल्ला इंदिरा नगर निवासी रिटायर्ड शिक्षक श्याम बाबू पुत्र बालकराम ने बताया कि उनके नाती सुधांशू यादव उर्फ शनी की हत्या के मामले में मूल निवासी नगला गुदे व हाल निवास कानपुर नगर,चकेरी पूर्वी, लाल बंगला हरजेंद्र नगर निवासी, बाबा गंगा सहाय, पिता राजेश यादव,सौतेली मां रोजी,भाई रिहांश,ग्राम नगला ठकुरी निवासी सौतेले मामा गोलू और उसके पिता जनवेद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

मृतक शनि को धोखे से बुलाकर की गई है हत्या

बताया गया कि उनकी स्वर्गवासी पुत्री अर्चना के 23 वर्षीय पुत्र सुधांशू यादव उर्फ शनी को धोखे से 6 जून को बाबा की तबियत खराब होने का बहाना कर पिता राजेश ने कानपुर बुला लिया। जहां पर 13 जून सुबह नाती सुधांशू की हत्या कर उसे अपने पैतृक गांव नगला गुदे ले जाकर शव को चुपचाप से ठिकाने लगाने की कोशिश की जा रही थी। घटना की खबर मिलने पर वह मौके पर पहुंच गए। नामजद आरोपितों ने पांच गाड़ियों से लोगों को बुलाया और मृतक के ननिहाल पक्ष के लोगों को मौके पर धमकाया। जानकारी पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। प्रभारी निरीक्षक के एल पटेल ने बताया कि पीड़ित नाना के प्रार्थना पत्र के आधार पर नामजद छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story